Rajasthan Election 2023 : BJP की चौथी लिस्ट जारी, रामनिवास को टोडाभीम और स्वरूप को शिव से टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा ने शुक्रवार को चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सिर्फ दो ही प्रत्याशियों के नाम है।

bjp02 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा ने शुक्रवार को चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सिर्फ दो ही प्रत्याशियों के नाम है। बीजेपी ने रामनिवास मीणा को टोडाभीम से और स्वरूप सिंह खारा को शिव विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ ही बीजेपी अब तक बीजेपी ने अब तक 200 विधानसभा सीटों में से 184 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतार चुकी है। माना जा रहा है कि शेष 16 सीटों पर भी बीजेपी जल्द ही अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेगी।

बता दें कि किसान नेता रामनिवास मीणा ईआरसीपी के लिए केंद्र से राष्ट्रीय परियोजना की मांग करते हुए आंदोलन कर रहे थे। गुरुवार रात को ही रामनिवास मीणा ने बीजेपी का दामन थामा था। उन्हें दिल्ली में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाई थी। बीजेपी का दामन थामने के अगले दिन ही बीजेपी ने उन्हें टोडाभीम से चुनावी रण में उतारा है। माना जा रहा है कि टोडाभीम से कांग्रेस पीआर मीणा या घनश्याम मेहर में से किसी एक को टिकट दे सकती है। ऐसे में अब यह देखना होगा कि रामनिवास मीणा का मुकाबला किससे होता है।

भाटी को नहीं मिला मौका

इधर, बीजेपी ने शिव विधानसभा से नए चेहरे के तौर पर स्वरूप सिंह खारा को टिकट दिया है। हालांकि, पहले शिव से रवींद्र सिंह भाटी का नाम चल रहा था लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया है। भाटी ने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा था।

इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित होने बाकी 

भाजपा अब 5वीं सूची भी जल्द ही जारी कर सकती है। दरअसल, अभी हनुमानगढ़, सरदारशहर, शाहपुरा, सिविल लाइंस, आदर्श नगर, किशनपोल, भरतपुर, बाड़ी, राजाखेड़ा, मसूदा, शेरगढ़, बाड़मेर, पचपदरा, मावली, पीपल्दा और कोटा उत्तर ऐसी विधानसभा सीट है जहां भाजपा ने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-RLP ने बागियों पर खेला दांव, चौथी लिस्ट में 6 नेताओं के नाम, अब तक चुनावी रण में उतारे 29 प्रत्याशी