RLP ने बागियों पर खेला दांव, चौथी लिस्ट में 6 नेताओं के नाम, अब तक चुनावी रण में उतारे 29 प्रत्याशी

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है।

hanuman beniwal

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है। देर रात जारी की गई इस लिस्ट में आरएलपी ने कपासन से आनंद राम खटीक, आसीद से धनराज गुर्जर, खाजुवाला से जयप्रकाश बांगड़वा, लूणकरणसर से शिवदान मेघवाल, बीकानेर पूर्व से मनोज बिश्नोई और बीकानेर पश्चिम से मजीद खोखर को टिकट दिया है। इसके साथ ही आरएलपी अब तक 29 सीटों पर अपने प्रत्याशि उतार चुकी है। बता दे कि आजाद समाज पार्टी से चुनावी गठबंधन बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने ऐलान किया था कि इस बार 200 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी चुनावी रण में उतारे जाएंगे।

कांग्रेस, बीजेपी और बीएसपी के बागियों को टिकट

आरएलपी की चौथी लिस्ट में पार्टी ने 3 अनुसूचित, एक बिश्नोई, एक गुर्जर और एक मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया है। पार्टी ने बीजेपी के बागी नेता धनराज गुर्जर को आसींद सीट से मैदान में उतारा है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवदान मेघवाल को भी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अपनी इस लिस्ट में जगह दी है. उन्हें लूणकरणसर से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा पार्टी ने आनंदीराम को खटीक को भी टिकट दिया है, जो कपासन से पिछली बार कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे थे।

image 2023 11 03T091138.070 | Sach Bedhadak

अब तक इन नेताओं को मिला टिकट

आरपीएल अब तक 29 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। पहली लिस्ट में नागौर जिले की खींवसर सीट से पार्टी चीफ हनुमान बेनीवाल, भोपालगढ़ से पुखराज गर्ग, मेड़ता से इंदिरा देवी बावरी, परबतसर से लच्छाराम वडाला, कोलायत से रेवतराम पवार, सहाड़ा से बद्रीलाल जाट, बायतु से उम्मीद राम बेनीवाल, सरदारशहर से लालचंद मुंड, सांगानेर से महेश सैनी, जोधपुर शहर से डॉक्टर अजीत द्विवेदी को आरएलपी ने टिकट दिया है।

वहीं, दूसरी निवाई से प्रहलाद नारायण बैरवा, देवली-उनियारा से डॉ. विक्रम सिंह गुर्जर, पुष्कर से अशोक सिंह रावत, मसूदा से सचिन जैन सांखला, डीग- कुम्हेर से मनुदेव सिनसिनी, जमवारामगढ़ से डॉ. रमेश सोलंकी, नीमकाथाना से राजेश कुमार मीणा, दूदू से हनुमान प्रसाद बैरवा, कोटपूतली से सतीश कुमार मांडैयां, दांतारामगढ़ से महावीर बिजारणिया लक्ष्मणगढ़ से विजयपाल सिंह बगड़िया, तीसरी लिस्ट में जायल से बीएल भाटी और सुजानगढ़ से बाबूलाल कुलदीप व कपासन से आनंद राम खटीक, आसीद से धनराज गुर्जर, खाजुवाला से जयप्रकाश बांगड़वा, लूणकरणसर से शिवदान मेघवाल, बीकानेर पूर्व से मनोज बिश्नोई और बीकानेर पश्चिम से मजीद खोखर को चुनावी मैदान में उतारा है।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan election 2023 : BJP-कांग्रेस की 144 सीटों पर बिछी बिसात…जानें-कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?