अब सतीश पूनिया को किया जा रहा है ‘साइड’ ! भाजपा के पोस्टर में राजे ‘इन’, पूनिया ‘आउट’,

जयपुर। राजस्थान के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष भाजपा सांसद सीपी जोशी आज अपना पदभार ग्रहण करेंगे। जोशी दिल्ली से जयपुर सड़क मार्ग के जरिए आ रहे…

image 2023 03 27T121533.229 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष भाजपा सांसद सीपी जोशी आज अपना पदभार ग्रहण करेंगे। जोशी दिल्ली से जयपुर सड़क मार्ग के जरिए आ रहे हैं। जगह-जगह उनका जोरदार स्वागत हो रहा है लेकिन इन सबके बीच एक वाकये ने राजस्थान की राजनीति में एक नई चर्चा छेड़ दी है वह है भाजपा के पोस्टर्स में से पूनिया के चेहरे को आउट कर देना।

पूनिया के अध्यक्ष बनने के बाद वसुंधरा हुई थीं आउट

दरअसल सीपी जोशी के आज शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रदेश भाजपा मुख्यालय में जो होर्डिंग लगाया गया है,उसमें सतीश पूनिया का फोटो नहीं है। इस पोस्टर में अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व सीएम और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे और सीपी जोशी की फोटो लगी हुई है। भाजपा का यह पोस्टर बीते दौर का वह वक्त याद दिला रहा है, जब सतीश पूनिया के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी मुख्यालय पर जो होर्डिंग्स लगे थे, उसमें से वसुंधरा राजे की तस्वीर को गायब कर दिया गया था।

अब सतीश पूनिया हो रहे हैं साइड ?

इसके बाद धीरे-धीरे बीजेपी के कई कार्यक्रम के पोस्टर में से वसुंधरा राजे की फोटो गायब होती जा रही थी। जिसने राजस्थान की राजनीति में एक नई बहस शुरू कर दी कि क्या भाजपा वसुंधरा राजे को अब साइड कर रही है? लेकिन अब यही बात सतीश पूनिया के लिए कही जा रही है कि अब भाजपा सतीश पूनिया को पूरी तरह साइड करने में लगी हुई है।

हालांकि हाल ही में जब जेपी नड्डा का राजस्थान दौरा हुआ था तब जो होर्डिंग्स लगाए गए थे उसमें वसुंधरा के फिर से एंट्री दे दी गई थी। लेकिन अब माहौल बदल गया है, वक्त बदल गया है। अब प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया नहीं रहे, प्रदेश अध्यक्ष सांसद सीपी जोशी बनेंगे। सीपी जोशी के केंद्रीय नेताओं से काफी बनती है, वसुंधरा राजे से भी वे काफी मिलनसार हैं।

भविष्य की राजनीति की कहानी कह रहा है ये पोस्टर

भाजपा का यह पोस्टर अब राजस्थान में बीजेपी की आगे की राजनीति की कहानी बुनता जा रहा है। देखना यह है आने वाले समय में पूनिया का प्रदेश की राजनीति में क्या रोल रहता है? क्योंकि जिस तरह से प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने एक ट्वीट कर यह कह दिया था कि सतीश पूनिया को आगे भी ‘अहम’ जिम्मेदारी दी जाएगी। तो इस बात पर सभी की नजरें टिकी हुई है कि एक तरफ जहां भाजपा पूनिया को साइड कर रही है, दूसरी तरफ भाजपा के नेता पूनिया को अहम जिम्मेदारी देने की बात कर रहे हैं। तो इन दोनों बातों में से सच क्या होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *