Rajasthan: प्रदेश संगठन को लेकर बीजेपी का दिल्ली में मंथन, ये नाम प्रभारी की रेस में सबसे आगे!

राजस्थान बीजेपी प्रदेश संगठन में जल्द ही एक नई टीम देखने को मिल सकती है जहां शनिवार को दिल्ली में प्रदेश के नेताओं साथ बीजेपी के केन्द्रीय नेताओं की मैराथन बैठक हुई.

cp joshi | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों का मंथन जारी है जहां बीजेपी की ओर से प्रदेश संगठन की नई टीम को लेकर कवायद शुरू हो गई है. जानकारी मिली है कि जल्द ही प्रदेश संगठन में एक नई टीम देखने को मिल सकती है जहां राजधानी दिल्ली में प्रदेश के नेताओं साथ बीजेपी के केन्द्रीय नेताओं की शनिवार को मैराथन बैठक हुई. बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह के सरकारी आवास पर साढ़े चार घंटे से भी ज्यादा प्रदेश की नई टीम और अन्य चुनावी मुद्दों को लेकर मंथन चला.

इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश सह प्रभारी विजया रहाटकर और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी भी मौजूद थे. बताया जा रहा है कि बैठक में प्रदेश बीजेपी की नई टीम को लेकर चर्चा की गई और नई टीम में ज्यादातर उन नेताओं को जगह दी जाएगी जो विधानसभा की चुनावी कवायद से दूर हैं.

वहीं राज्य प्रभारी पद की दौड़ में गुजरात के सीआर पाटिल आगे चल रहे हैं जिनके नाम को लेकर अटकलें जोरों पर है. इधर बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने भी शनिवार को नड्डा और शाह से मुलाकात की और बैठक में उनका मौजूद रहना भी बड़ा संकेत माना जा रहा है.

चुनावों से पहले प्रदेश संगठन की नई टीम

बीजेपी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी की राजस्थान प्रदेश की नई टीम की सूची किसी भी समय जारी की जा सकती है जिसे लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष से भी प्रारंभिक चर्चा हो चुकी है. बता दें कि संगठनात्मक नियुक्तियों को लेकर प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ही साइनिंग अथॉरिटी है.

वहीं यह भी बताया जा रहा है कि प्रदेश बीजेपी के दो नेताओं को पार्टी की राष्ट्रीय टीम मे भी जगह मिल सकती है. इधर बीजेपी की शनिवार को हुई बैठक में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष चतुर्वेदी का शामिल होना बड़ा संकेत माना जा रहा है. चतुर्वेदी शुक्रवार को दिल्ली पहुंच गए थे जहां देर रात उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की.

प्रदेश प्रभारी को लेकर तीन नाम रेस में

वहीं राजस्थान बीजेपी में नए प्रदेश प्रभारी को लेकर भी चर्चा जोरों पर है जहां इस पद के लिए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और गुजरात बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीआर पाटिल के नामों को लेकर चर्चा है जिनमें पाटिल का नाम सबसे आगे माना जा रहा है. पाटिल गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष हैं और ओबीसी समुदाय से आते हैं. वह बीजेपी में संगठनात्मक ताकत से चुनाव लड़वाने के मास्टर तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के करीबी माने जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *