राजस्थान चुनाव 2023: बीजेपी की पहली लिस्ट तैयार…39 नामों पर लगी मुहर! जानें किसे कहां से मिलेगा मौका?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 अक्टूबर को जोधपुर दौरे के बाद बीजेपी की पहली सूची जारी हो सकती है.

sach 1 3 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है जहां हर किसी को अब बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है. बताया जा रहा है कि बीजेपी की हाल में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान बीजेपी के 39 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया गया जिसके बाद माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 अक्टूबर को जोधपुर दौरे के बाद बीजेपी की पहली सूची जारी हो सकती है.

मालूम हो कि हाल में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी जहां 39 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा बीजेपी कोर कमेटी के सभी नेता मौजूद थे.

इसके अलावा जोधपुर की हॉट सीट कही जाने वाली सरदारपुर जहां से अशोक गहलोत चुनाव लड़ते आए हैं वहां से इस बार गजेंद्र सिंह शेखावत को बीजेपी योजना बना रही है. दरअसल शेखावत जोधपुर से सांसद हैं और उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को हराया था.

इन नामों पर बन सकती है सहमति

बीजेपी की ओर से राजस्थान चुनावों को लेकर नवलगढ़ से विक्रम सिंह जाखल,अलवर ग्रामीण से जयराम जाटव, बैर से बहादुर सिंह कोली, सहाड़ा से लाडुलाल पितलिया, बामनवास से राजेन्द्र मीणा, लालसोट से राम विलास, श्रीडूंगरगढ़ से ताराचंद सारस्वत, बानसूर से देवीसिंह शेखवात, श्रीगंगानगर जयदीप भियानी को मौका मिल सकता है.

इसके अलावा बांदीकुई से भागचंद टाकड़ा, बस्सी से एसएस मीणा,हवामहल से मंजू शर्मा, झुंझुनूं से बबलू चौधरी, सवाई माधोपुर से किरोड़ीलाल मीणा, लक्ष्मणगढ़ से सुभाष महरिया, उदयपुरवाटी से शुभकरण चौधरी, केकड़ी से शत्रुघ्न गौतम, फतेहपुर से श्रवण चौधरी को टिकट मिलने की संभावना है.

इन नामों पर भी चल रही चर्चा

इसके अलावा श्रीगंगानगर से जयपदीप बियाणी, भादरा से संजीव बेनीवाल,बिलाड़ा से अर्जुन गर्ग, सादुलशहर से गुरुवीर सिंह, सुजानगढ़ से संतोष मेघवाल, धोद से गोवर्धन वर्मा, दांतारामगढ़ से गजानंद कुमार, कामां से मदन मोहन सिंघल, नगर से जवाहर बेडम, सपोटरा से शकुंतला मीणा, हिंडौन से राजकुमारी जाटव, केकड़ी से शत्रुघ्न गौतम, सोजत से संजना आगरी, हिंडौली से विजय बैंसला, तिजारा से मानसिंह यादव, बानसूर से वी सिंह, अलवर ग्रामीण से जयराम जाटव, डीडवाना से ओमदास महाराज और सवाई माधोपुर से किरोड़ीलाल मीणा के उम्मीदवार बनने के प्रबल आसार बताए जा रहे हैं.