विधायक का नया अवतार…एक घंटे तक चमकाए लोगों के जूते, जानें-कौन हैं ओमप्रकाश हुडला?

राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं। वैसे-वैसे चुनावी रंगत नेताओं के सिर चढ़कर बोल रही है।

Om Prakash Hudla

Om Prakash Hudla : जयपुर। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। लेकिन, जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं। वैसे-वैसे चुनावी रंगत नेताओं के सिर चढ़कर बोल रही है। नेताओं को चुनाव जीतने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है। ये किसी से छिपा हुआ नहीं है।

लेकिन, राजस्थान के दौसा जिले में महुवा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला का नया ही अवतार देखने को मिला। वो चुनाव प्रचार करते-करते कार्यकर्ताओं के जूते चमकाने लगे। विधायक का यह अलग अंदाज देखकर हर कोई चौंक गया। कार्यकर्ताओं के जूते चमकाने वाले विधायक हुड़ला का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

मोची के अवतार में दिखे विधायक

महुवा विधायक ओम प्रकाश हुड़ला वैसे तो हमेशा चर्चाओं में रहते हैं। लेकिन, महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर उनका अलग ही अवतार देखने को मिला। विधायक ने महुआ पुलिस थाने के सामने टेंट और बैनर लगाया। इसके बाद विधायक ओम प्रकाश हुड़ला का मोची अवतार देखने को मिला।

एक घंटे तक चमकाए जूते, मेहनताना भी लिया

https://x.com/ANI_MP_CG_RJ/status/1708986548405035013?s=20

विधायक ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के जूते पॉलिश कर उसको चमकाने का प्रयास किया। जैसे ही लोगों की इसकी खबर मिली जूता पॉलिश कराने के लिए हुजूम जुट गया। खास बात ये रही कि विधायक ने एक घंटे तक एक-एक कर समर्थकों के जूते चमकाए। हुड़ला ने जितने भी समर्थकों के बूट पॉलिश किए, सभी से मेहनताना भी लिया और उन पैसों को एक मोची दुकानदार को दे दिया।

जानें-क्या बोले विधायक हुड़ला?

विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने कहा कि हम कार्यकर्ता और जनता को ये अहसास दिलाना चाहते हैं कि विधायक छोटा होता है और मतदाता बड़ा होता है। मतदाता और कार्यकर्ता का विधायक सेवक होता है। मैं कार्यकर्ताओं को अपना भगवान और भाग्य विधाता मानता हूं।

पहले भी चर्चा में रह चुके है हुड़ला

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब विधायक ओम प्रकाश हुड़ला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे है। इससे पहले भी वो इसी तरह अपने क्षेत्र में मतदाताओं के बूट पॉलिश कर चुके हैं। इतना ही नहीं, विधायक द्वारा दुकान पर सब्जी बेचने और किसान की फसल काटने सहित कई तस्वीर और वीडियो चर्चा का विषय बन चुकी है।

ये है विधायक की खास बात

विधायक हुडला की खास बात ये है कि इनके दिन की शुरुआत इनके पिताजी की जूतियों को नमन करने से होती है। इनके पिता का निधन मई 1999 में हुआ था, तब हुडला की उम्र मात्र 25 साल थी। तब से ही वो अपने पिता की जूतियों को अपने साथ रखते है और जूतियों को नमन करने के बाद ही अपने दिन की शुरूआत करते है।

कौन है विधायक हुड़ला?

विधायक ओमप्रकाश हुडला दौसा जिले के महुवा विधानसभा क्षेत्र के हुडला गांव के रहने वाले हैं। वो पहले कस्टम विभाग में अधिकारी थे। लेकिन, नौकरी से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने साल 2013 में बीजेपी के टिकट पर महुवा से विधानसभा चुनाव लड़ा और और जीतकर संसदीय सचिव भी बने।

हुडला ने किरोड़ीलाल मीणा की पत्नी गोलमा देवी को करीब 16 हजार वोटों से हराकर जीत हासिल की थी। लेकिन, साल 2018 के विधानसभा चुनाव में टिकट कटा तो उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़ दिया और फिर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे और जीत हासिल की।

ये खबर भी पढ़ें:-नार्थ इंडिया में आतंकी ट्रेनिंग कैंप… अयोध्या का राम मंदिर था टारगेट, ISIS आतंकियों ने किए कई खुलासे