हे प्रभु! अब तुम ही रखना लाज…देव दर्शन के साथ प्रचार में जुटे प्रत्याशी, हर वोटर तक पहुंचने की कोशिश

diya-kumari

जयपुर। विधानसभा चुनाव मैदान में खड़े उम्मीदवार अपनी जीत के लिए प्रचार-प्रसार की शुरूआत भगवान के दर्शन से कर रहे हैं। टिकट मिलने में सफलता के बाद अब भगवान से चुनाव में जीत के लिए प्रत्याशी प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं प्रचार-प्रसार में उम्मीदवार ताकत झोंक रहे हैं। वे किसी से कम नहीं दिखना चाहते। क्षेत्र में कोई भी वोटर छूट न जाएं, इसके लिए विशेष रणनीति बना कर प्रत्येक मतदाता तक पहुंचा जा रहा है। अब चुनाव होने में कम समय बचा है, इसलिए प्रत्याशी का प्रयास है कि वे जनता तक अपनी बात पहुंचा सकें और मतदाता के दिल में जगह बना सकें।

इसके लिए अधिकतर प्रत्याशी देव दर्शन और सामाजिक कार्यक्रमों में अपनी उपस्थिति दिखा रहे हैं। शहर की उन्नीस विधानसभाओं में खड़े उम्मीदवार आगामी दिवाली त्योहार को भी देखते हुए सुबह से देर रात तक रामा-श्यामा कर जन समर्थन मांग जुटा रहे हैं। बुधवार को कई प्रत्याशियों ने सामूहिक कार्यक्रमों के जरिए आमजन के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी व राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने पापड़ के हनुमानजी मंदिर में बुधवार को अयोध्या से आई राम ज्योति स्थापित की। कार्यक्रम में दीया कुमारी ने कहा कि मैं भगवान श्री राम की वंशज हूं और 500 वर्षों के लंबे इंतज़ार के बाद प्रभु राम का भव्य मंदिर निर्माण जल्द ही पूर्ण होने वाला है। दीया ने कहा- मै सौभाग्यशाली हूं कि अयोध्या से आई राम ज्योति को मंदिर में स्थापित करने का मौका मिला है।

bjp01 1 | Sach Bedhadak

संस्था-संगठनों से मांग रहे समर्थन

मालवीय नगर कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना शर्मा क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क में जुटी हुई है। वे क्षेत्र में हो रहे सामाजिक-धार्मिक कार्यक्रमों शामिल होकर अपने लिए जनसमर्थन मांग रही है। बुधवार को उन्होंने रोटरी क्लब, लायंस क्लब और कई सामाजिक संगठनों के दिवाली स्नेह मिलन समारोह में लोगों से मिलकर चुनाव जिताने की अपील की।

वहीं मालवीय नगर से बीजेपी प्रत्याशी कालीचरण सराफ ने बुधवार को वार्ड 129, 130, 131, 139 और 141 में जनसंपर्क किया। इस दौरान कई जगहों पर सराफ का स्वागत किया गया। किशनपोल क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चन्द्रमनोहर बटवाड़ा के प्रधान चुनाव कार्यालय का उद्घाटन बुधवार को हुआ। इस अवसर पर कई भाजपा जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता मौजूद रहे। उद्घाटन से पहले उन्होंने चौडा रास्ता में ताडकेश्वर मंदिर में पूजा की।

image 2023 11 09T073514.710 | Sach Bedhadak

कॉलोनी के शिव मंदिर में चढ़ाया जल

वहीं सिविल लाइंस से कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को बनीपार्क इलाके में लोगों के बीच पहुंच अपने लिए जन समर्थन मांगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे जनता के बीच पांच साल रहे हैं। ऐसे में उन्हें इस बार भी सिविल लाइंस की जनता का प्यार मिलेगा। उन्होंने मंदिर में लोगों के बीच पहुंच भगवान को जल भी चढ़ाया।

वहीं सांगानेर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों का दौरा कर जन समर्थन मांगा। इस दौरान विधानसभा के कई किसान नेताओं ने उन्हें अपना समर्थन दिया। भारद्वाज ने कहा कि वे सांगानेर के विकास के लिए आमजन के पास 51 प्रण लेकर आएं है।

महादेव और गणपति को लगाई अरदास

झोटवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक चौधरी ने अपने चुनावी प्रचार की शुरूआत देव दर्शन से की। वे सबसे पहले झारखंड महादेव मंदिर गए फिर उन्होंने वैशाली नगर में गणेश मंदिर में पूजा की। इसके बाद चौधरी बालाजी मंदिर,मीनावाला तेजाजी मंदिर, बालाजी मंदिर पाल वाले सहित क्षेत्र में मंदिरों में जाकर भगवान से जीत की कामना की। उधर हवामहल से भाजपा प्रत्याशी बाल मुकुंदाचार्य ने खोले के हनुमानजी में विशेष पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने क्षेत्र में प्रचार-प्रसार शुरू किया।

ये खबर भी पढ़ें:-चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका…फिर बढ़ा BJP का कुनबा, विष्णु लाटा सहित 9 नेता अब ‘कमल’ के साथ