ENG vs NED: नीदरलैंड को इंग्लैंड ने 160 रनों से हराया, बेन स्टोक्स ने जड़ा तूफानी शतक

पुणे में इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में नीदरलैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा है। नीदरलैंड टीम को पुणे में इंग्लैंड ने 160 रन से हरा दिया। इस के साथ नीदरलैंड वनडे वर्ल्ड कप 2023 से एलिमिनेट हो चुकी है।

sb 2 2023 11 08T214822.950 | Sach Bedhadak

World Cup 2023: पुणे में इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में नीदरलैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा है। नीदरलैंड टीम को पुणे में इंग्लैंड ने 160 रन से हरा दिया। इस के साथ नीदरलैंड वनडे वर्ल्ड कप 2023 से एलिमिनेट हो चुकी है। इस मैच में इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने शतक लगाया। टूर्नामेंट में दूसरी जीत के बाद इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर पहुंच गया। इससे पहले इंग्लैंड ने बांग्लादेश को भी हराया था।

179 रन बनाकर ऑलआउट हुई नीदरलैंड

पुणे में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 339 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड 37.2 ओवर में 179 रन बनाकर ऑलआउट हो गया। इंग्लैंड से मोइन अली और आदिल रशीद ने 3-3 विकेट लिए।

बेन स्टोक्स ने जड़ा शतक, मलान ने भी मचाई तबाही

नीदरलैंड के खिलाफ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने शाानदार बल्लेबाजी करते हुए तूफानी शतक जड़ा है। उन्होंने 84 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली है। इनके अलावा डेविड मलान ने भी नीदरलैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की है। उन्होंने 74 गेंदों का सामना करते हुए 87 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं आखिरी ओवरों में क्रिस वोक्स ने भी शानदार फिफ्टी जड़ी है, उन्होंने 45 गेदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रनों की शानदार पारी खेली है।

नीदरलैंड्स टूर्नामेंट से बाहर होने वाली चौथी टीम

वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो चुकी इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड्स को हराकर उन्हें भी बाहर कर दिया। इन दोनों के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश भी बाहर हो गए हैं। जबकि भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल की चौथी टीम की दौड़ में फिलहाल न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान हैं।