PM मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति 25 को आएंगे जयपुर, जानें-क्या है पूरा प्लान और कहां-कहां जाएंगे घूमने?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों 25 जनवरी को जयपुर आ रहे है। इस दौरान दोनों नेता जयपुर में रोड शो करेंगे।

french president PM Modi

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों 25 जनवरी को जयपुर आ रहे है। इस दौरान दोनों नेता जयपुर में रोड शो करेंगे। साथ ही जयपुर के प्रमुख पर्यटक स्थलों का भ्रमण करेंगे। बता दे कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों इस साल भारत के गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि होंगे। लेकिन, इससे एक दिन पहले वो जयपुर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी भी उनके साथ रहेंगे। इधर, दोनों नेताओं के दौरे को लेकर भजनलाल सरकार तैयारियों में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक 25 जनवरी को प्रस्तावित दौरे के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ पीएम मोदी जयपुर के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण करेंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और पीएम मोदी आमेर किले के भ्रमण के साथ-साथ हवामहल और जंतर-मंतर भी जा सकते हैं। इसके बाद शाम के समय जयपुर में रोड शो प्रस्तावित है। हालांकि, पीएम मोदी के टूरिस्ट प्लेस विजिट और रोड का कार्यक्रम फाइनल नहीं हो पाया है, लेकिन भजनलाल सरकार और बीजेपी पदाधिकारी लगातार तैयारियों में जुटे हुए है।

सीएम बोले-फ्रांस के राष्ट्रपति के स्वागत की हो विशेष तैयारियां

सीएम भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री कार्यालय में शुक्रवार को फ्रांस के राष्ट्रपति के जयपुर दौरे की तैयारियों को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के आवास, सुरक्षा, परिवहन, खानपान, पर्यटन सहित सभी जरूरतों का विशेष ध्यान रखने के लिए दिशा-निर्देश दिए। साथ ही राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के जयपुर एयरपोर्ट से लेकर आवास, पर्यटन स्थलों सहित सभी वीआईपी मार्गों पर आवश्यक तैयारियां पूरी करने व विभिन्न स्थानों पर राजस्थान की कला और संस्कृति से सम्बंधित होर्डिंग्स् लगवाने के निर्देश दिए।

बीजेपी पदाधिकारी भी तैयारियों में जुटे

इधर, बीजेपी कार्यालय में भी दोनों नेताओं के दौरे को लेकर मीटिंग हुई। जिसमें पार्टी पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि दोनों नेताओं का जयपुर में राजपूताना अंदाज में शाही स्वागत किया जाएगा। इसके अलावा दोनों नेता जयपुर में ही शाही डीनर करेंगे। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि पीएम मोदी पिछली बार सरकारी कार्यक्रम में आए थे। लेकिन, इस बार कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं है। ऐसे में जयपुर आने पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।

एक महीने में दूसरी बार जयपुर आएंगे पीएम मोदी

बता दे कि पीएम मोदी एक महीने में दूसरी बार जयपुर आ रहे है। इससे पहले वो डीजीपी आईडी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए 5 जनवरी को जयपुर आए थे और तीन दिन तक जयपुर में ही रहे थे। इससे पहले 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भी वे जयपुर आए थे।