CM को लेकर BJP का गेम प्लान… आज जयपुर आएंगे पर्यवेक्षक, उसके बाद होगी विधायक दल की बैठक

प्रदेश में एक सप्ताह से मुख्यमंत्री चयन को लेकर जयपुर से लेकर दिल्ली तक सियासी हलचल तेज है। आज इसको लेकर तस्वीर लगभग साफ हो जाएगी।

image 2023 12 12T085010.953 | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश में एक सप्ताह से मुख्यमंत्री चयन को लेकर जयपुर से लेकर दिल्ली तक सियासी हलचल तेज है। आज इसको लेकर तस्वीर लगभग साफ हो जाएगी। भाजपा ने छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में नए मुख्यमंत्री ऐलान कर सबको चौंका दिया। अब प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा है कि क्या प्रदेश में भी सीएम चयन को लेकर कोई चौंकाने वाली घोषणा की जाएगी?

आज तीनों पर्यवेक्षकों के जयपुर पहुंचने के साथ ही सीएम घोषणा को लेकर तमाम कयासों पर विराम लग जाएगा। शाम को जयपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है। सभी विधायकों को बैठक की सूचना भी भिजवा दी गई है।

इधर, सोमवार को विधायक डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, वासुदेव देवनानी, जोगेश्वर गर्ग सहित अन्य विधायक प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे। यहां जोगेश्वर गर्ग ने मीडिया से कहा कि पार्टी के पर्यवेक्षक मंगलवार को आएंगे और विधायकों से संवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि यह एक औपचारिक बैठक होगी, जिसके बाद मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी।

विधायक दल की बैठक आज

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की ओर से सभी विधायकों को मंगलवार शाम भाजपा मुख्यालय पहुंचने के निर्देश दिए हैं। अभी 80 से ज्यादा विधायक जयपुर पहुंच चुके हैं। बाकी मंगलवार सुबह तक पहुंच जाएं गे।

विधायकों से मुलाकात करना गुटबाजी का संकेत नहीं

चुनाव परिणाम के बाद से पूर्व सीएम वसुंधरा से विधायकों का मिलना जारी है। इसको लेकर किरोड़ी मीणा ने कहा कि विधायकों से मिलना एक सामान्य प्रक्रिया है। मुझसे भी अभी तक 17 से ज्यादा विधायकों ने मुलाकात की है। इसका मतलब यह नहीं कि पार्टी में कोई गुटबाजी है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 200 में से 199 सीट के लिए हुए चुनाव के परिणाम तीन दिसंबर को घोषित किए गए। भाजपा को 115 सीट पर जीत के साथ बहुमत मिला है।

शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू

प्रदेश भाजपा सीएम चयन के बाद होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को यादगार व भव्य बनाने में जुट गई है। भाजपा मुख्यालय में इसकों लेकर तैयारियां शुरू हाेने लगी है। बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के आने की संभावनाओं के बीच बड़े नेताओंने तैयारियों का खाका तैयार कर लिया है, हालांकि यह तय नही है कि शपथ ग्रहण समारोह कहां होगा? अलबर्ट हॉल या विधानसभा के सामने यह समारोह आयोजित किया जा सकता है।