‘मोनू मानेसर निर्दोष गोभक्त…’ VHP बोली- कांग्रेस सरकार ने मुस्लिम वोटों के लिए किया गिरफ्तार

मोनू मानेसर को विश्व हिंदू परिषद ने ‘निर्दोष गोभक्त बताते हुए कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

sach 1 6 | Sach Bedhadak

Monu Manesar: हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के आरोपी मोनू मानेसर को मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद कोर्ट ने उसे राजस्थान पुलिस के हवाले कर दिया जहां पुलिस को मोनू की 14 दिनों की कस्टडी मिली है. जानकारी के मुताबिक मोनू से भिवानी के नासिर-जुनैद हत्याकांड में पूछताछ की जाएगी.

इधर मोनू की गिरफ्तारी के बाद विश्व हिंदू परिषद ने उसे ‘निर्दोष गोभक्त’ बताते हुए कहा है कि राजस्थान सरकार ने मुस्लिम वोटों के लिए मोनू मानेसर को अब गिरफ्तार किया है. मालूम हो कि इसी साल फरवरी में भिवानी में दो मुस्लिम युवकों के जिंदा जले शवों के बाद मोनू पर हत्या का मामला दर्ज किया गया था.

बता दें कि मंगलवार को मोनू को हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम के मानेसर से ही गिरफ्तार किया था जिसके बाद नूंह की एक कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद उसे भरतपुर के डीग लाया गया. इसके अलावा मोनू पर बीते 31 जुलाई की नूंह में विश्व हिंदू परिषद के जुलूस के दौरान हुई हिंसा भड़काने का भी आरोप है जहां हिंसा से पहले मोनू का एक वीडियो भी वायरल हुआ था. नूंह हिंसा में 6 लोगों की मौत हुई थी.

VHP ने लगाए कांग्रेस सरकार पर आरोप

वहीं मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पर विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि विहिप मोनू मानेसर को हर संभव मदद मुहैया करवाने के लिए तैयार है और अगर जरूरत पड़ी तो मोनू के लिए सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन भी किया जाएगा.

वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने आगे कहा कि मोनू एक निर्दोष गोभक्त है जिसे कुछ समय पहले खुद राजस्थान पुलिस ने ही निर्दोष माना था लेकिन अब चुनावों को देखते हुए मुस्लिम वोट बैंक को लुभाने के लिए मोनू की गिरफ्तारी की गई है जिसकी कांग्रेस को कीमत चुकानी पड़ेगी.

नासिर-जुनैद हत्याकांड का खुलेगा राज!

गौरतलब है कि नूंह पुलिस ने हिरासत में लिए जाने के बाद मोनू मानेसर को कोर्ट में पेश किया जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए गए. वहीं इसी दौरान राजस्थान पुलिस ने कोर्ट से मोनू की कस्टडी मांगी जिसे कोर्ट ने मंजूर कर दिया. वहीं अभ भरतपुर के डीग पुलिस स्टेशन में मोनू से पूछताछ की जाएगी.

बता दें कि मोनू मानेसर का असली नाम मोहित यादव है जो मानेसर गांव का रहने वाला है. मोनू मानेसर 10-12 सालों से बजरंग दल के लिए काम करता रहा है और पिछले कुछ सालों में वह कई गो तस्करों से हुई मुठभेड़ में शामिल पाया गया. वहीं मोनू हरियाणा की काउ प्रोटेक्शन टास्क फोर्स का भी सदस्य है.