Rajasthan Election 2023: भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, स्कूटी की डिग्गी से 25 लाख रुपए किए जब्त

भीलवाड़ा। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश में आचार संहिता लागू है। विधानसभा चुनाव में अवैध तरीके से हो रहे रुपए के लेन-देन और…

Cash Worth Rs 25 Lakh Found A Scooter in bhilwara | Sach Bedhadak

भीलवाड़ा। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश में आचार संहिता लागू है। विधानसभा चुनाव में अवैध तरीके से हो रहे रुपए के लेन-देन और मादक पदार्थ की रोकथाम के लिए राजस्थान पुलिस ने पूरे जिलों में नाकाबंदी के दौरान चैकिंग अभियान चलाया हुआ है। इसी बीच भीलवाड़ा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।

पुलिस ने मंगलवार को चेकिंग के दौरान स्कूटी की डिग्गी में रखे बैग से 25 लाख रुपए जब्त कर एक युवक को हिरासत में लिया है। वहीं, इस घटना की सूचना आयकर विभाग के अधिकारियों को दी है, साथ ही पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है कि उक्त राशि कहां से लेकर आया और कहां लेकर जा रहा था।

प्रताप नगर थानाधिकारी महावीर प्रसाद ने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए भीलवाड़ा पुलिस द्वारा जिले में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। एसपी श्याम सिंह के निर्देश पर प्रतापनगर थाना क्षेत्र के विशाल मेगा मार्ट के पास एसटीएफ और पुलिस की चेक पोस्ट स्थापित कर रखी है, जहां मुखबिर की सूचना पर स्कूटी सवार युवक की तलाशी ली। इस दौरान पुलिस को एक स्कूटी की डिग्गी में 25 लाख रुपए नकदी मिली। पूरे मामले की वीडियो ग्राफी करवाते हुए युवक से पूछताछ की गई। युवक द्वारा संतोषपूर्ण जवाब नहीं देने के कारण स्कूटी व पैसे को जब्त करते हुए युवक को हिरासत में लिया गया है युवक से पूछताछ की जा रही है।

Cash Worth Rs 25 Lakh Found A Scooter in bhilwara 2 | Sach Bedhadak

स्कूटी से 500-500 के नोट किए जब्त…

पुलिस ने बताया कि स्कूटी की डिग्गी में रखे बैग के अंदर सभी 500-500 के नोट थे, जिनकी गिनती करने पर 25 लाख रुपए पाए गए। पुलिस ने आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचित कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, स्कूटी सवार युवक मंगरोप थाना क्षेत्र के जित्याखेड़ी गांव का रहने वाला पूर्णा शंकर शर्मा को हिरासत में लिया है। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है कि उक्त राशि कहां से लेकर आया और कहां लेकर जा रहा था।