कांस्टेबल, गिरदावर, पटवारी व दलाल…सब निकले ‘भ्रष्ट’, जयपुर-सवाईमाधोपुर में ACB का बड़ा एक्शन

सरकारी महकमों में बैठे रिश्वतखोर अधिकारी और कर्मचारियों को रोज एसीबी ट्रैप कर रही है।

acb raid | Sach Bedhadak

Bribery Case : जयपुर। भ्रष्टाचार​ निरोधक ब्यूरो (ACB) प्रदेशभर में भ्रष्टाचारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में लगी हुई है। सरकारी महकमों में बैठे रिश्वतखोर अधिकारी और कर्मचारियों को रोज एसीबी ट्रैप कर रही है। एसीबी की टीम ने सोमवार को राजधानी जयपुर और सवाईमाधोपुर जिले में भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा कसा है।

एसीबी की टीम ने जयपुर में प्रतापनगर थाने के हैड कांस्टेबल 10 हजार रुपए की घूस लेते ट्रैप किया है तो सवाईमाधोपुर में 17 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरदावर, पटवारी और दलाल को गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है।

सवाईमाधोपुर जिले के मलारनाडूंगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए एसीबी की टीम ने गिरदावर विमल कुमार, पटवारी रामप्रसाद बैरवा और दलाल सईद खान को 17 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है। सवाईमाधोपुर एसीबी के एएसपी सुरेंद्र शर्मा के नेतृत्व में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। आरोप है कि गिरदावर और पटवारी ने दलाल के जरिये पीड़ित से खेत का सीमाज्ञान कराने की एवज में घूस मांगी थी। एसीबी की टीम तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लेकर पहुंची, जहां पर उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं, एसीबी की टीम मलारनाडूंगर तहसीलदार की भूमिका की जांच भी कर रही है।

इधर, राजधानी जयपुर में एसीबी ने प्रतापनगर पुलिस थाने के हैड कांस्टेबल को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोप है कि परिजनों के विरूद्ध दर्ज मुकदमें में भाई और मां को गिरफ्तार नहीं करने की ऐवज में हैड कांस्टेबल शोभाराम मीणा ने परिवादी से एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

मामले में राजीनामा होने के बाद भी आरोपी हैड कांस्टेबल रिश्वत के लिए दबाव बना रहा था। जिस पर परिवादी ने एसीबी से शिकायत की। शिकायत सही पाए जाने पर डीआईजी डॉ.रवि के निर्देश पर एसीबी ने सोमवार सुबह ट्रैप की कार्यवाही करते हुए शोभाराम मीणा पुत्र सोदान लाल निवासी मंगलम विहार, आगरा रोड को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

ये खबर भी पढ़ें:-पाक से ड्रोन के जरिये भारत भेजी जा रही नशे की खेप, तस्करों की कमर तोड़ने के लिए BSF ने बनाया ये प्लान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *