चूरू में पागल कुत्ते का आतंक… एकसाथ 3 बच्चों को काटा, 10 साल के बच्चे की करनी पड़ी प्लास्टिक सर्जरी

चूरू। राजस्थान में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब चूरू में एक पागल कुत्ते ने तीन बच्चों पर हमला…

dog attack | Sach Bedhadak

चूरू। राजस्थान में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब चूरू में एक पागल कुत्ते ने तीन बच्चों पर हमला कर दिया। कुत्ते के हमले में एक बच्चे का चेहरा और हाथ पर बुरी तरह जख्म हो गया है। उसके चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी करनी पड़ी है। एक घंटे के अंदर एक ही गांव में तीन बच्चों पर हुए कुत्ते के हमले के बाद दहशत है। गांव वाले कुत्ते को खोजने में जुटे हैं। यह मामला चूरू से करीब 60 किमी दूर सरदारशहर का है।

जानकारी के अनुसार, चूरू जिले के सरदारशहर के गांव भैरूसर में गुरुवार सुबह पागल कुत्ते ने एक-एक कर तीन बच्चों को काट खाया। पागल कुत्ते ने खेत से घर लौट रहे 10 साल के बच्चे पर पागल कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते के हमले से बच्चे के सिर, चेहरे और हाथ पर गहरे जख्म हो गए। उसके चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी करनी पड़ी है।

यह खबर भी पढ़ें:- पाली के ‘नरभक्षी’ ने अस्पताल में तोड़ा दम, बुजुर्ग महिला की हत्या कर नोंच-नोंचकर खा गया था शव

महिलाओं ने हिम्मत दिखाकर बच्चे को बचाया…

ग्रामीणों के अनुसार, पागल कुत्ते ने एक घंटे के अंदर एक ही गांव में तीन बच्चों पर हमला किया है। कुत्ते के हमले के बाद गांव में दहशत है। गांव वाले कुत्ते को खोजने में जुटे हैं।

भैरूसर गांव निवासी जगदीश प्रसाद ने बताया- गुरुवार सुबह उसका छोटा भाई मुरारी कृष्ण (10) खेत से घर की तरफ आ रहा था। इसी दौरान गांव के आंगनबाड़ी केंद्र के पास पागल कुत्ते ने बच्चे पर हमला बोल दिया। वहां पास ही खड़ी गांव की महिलाओं ने देखा तो बच्चे को बचाने के लिए दौड़ी। लेकिन तब तक कुत्ते ने बच्चे के चेहरे, हाथ, सिर को नोच खाया।

गंभीर स्थिति में मुरारी कृष्ण को डीबी हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां अस्पताल के प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर मुकुल धाभाई ने बताया- कुत्ते ने बच्चे के चेहरे को बुरी तरह से नोच खाया। बच्चे के चेहरे पर 25 टांके आए हैं। उसके चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी की गई है। डॉक्टरों के बच्चे को ऑब्जर्वेशन में रखा है।

यह खबर भी पढ़ें:- सिरोही के सरकारी हॉस्पिटल में घोर लापरवाही, एक माह के बच्चे को वार्ड से उठाकर कुतों ने नोंच नोंचकर मारा

पागल कुत्ते ने एक घंटे के अंदर एक ही गांव में तीन बच्चों पर हमला किया है। कुत्ते ने घर के बाहर खड़े जिगर मेघवाल (10) के हाथ पर काट लिया। जिगर मेघवाल को फर्स्ट एड देकर टांके लगाए और छुट्टी दे दी गई। इसके अलावा पागल कुत्ते ने सतवीर पूनिया के प्राइवेट पार्ट पर काट लिया। इससे उसे मामूली खरोंच लगाई थी।
डॉक्टरों ने तीनों बच्चों को रैबीज के टीके लगाए हैं। वहीं जिगर मेघवाल और सतवीर पूनिया को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

कुत्ते के हमले में घायल तीनों बच्चे एक ही गांव भैरूसर के निवासी हैं। मुरारी कृष्ण के पिता सुल्तानाराम होमगार्ड है। वहीं जिगर मेघवाल के पिता पोकरराम किसान हैं और सतवीर पूनिया के पिता बलवीर पूनिया सरदार शहर के आशुसर गांव में टीचर हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि पागल कुत्ते आतंक बढ़ गया है। पागल कुत्ता पूरे गांव में घूम रहा है। गांव के लोग अब उसे ढूंढ कर पेड़ से बांधने की बातें कर रहे हैं।

सिरोही में भी आवारा कुत्तों ने मासूम को नोंच-नोंचकर मारा

बता दें कि करीब 3 महीने पहले सिरोही के आबूरोड में आवारा कुत्तों ने 6 साल के मासूम को नोंच-नोंचकर मार डाला था। जानकारी के मुताबिक क्यारिया गांव में 27 जुलाई की सुबह 6 साल के मासूम पर कुत्तों ने उस वक्त हमला किया, जब वह शौच के लिए जा रहा था। तभी 5-6 आवारा कुत्तों ने बच्चे को घेर लिया और बुरी तरह नोंच डाला। इस घटना में झांमर निवासी अमृत गरासिया के इकलौते बेटे जसवंत की मौके पर ही मौत हो गई थी।

यह खबर भी पढ़ें:- राजस्थान में आवारा कुत्तों का आतंक… अब सिरोही के आबूरोड में 6 साल के बच्चे को नोंच-नोंचकर मार डाला

बूंदी में भी सामने आया था ऐसा मामला…

बता दें कि जुलाई-2023 में बूंदी जिले के सदर थाना क्षेत्र में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। तीखा बरड़ा निवासी भोजराज गुर्जर (42) के 13 वर्षीय बेटे मांगीलाल गुर्जर को कुत्तों ने नोंच-नोंचकर मार डाला था। यह घटना उस वक्त हुई थी जब वो खेत पर जा रहा था, तभी घर से 150 मीटर की दूरी पर तीन आवार कुत्तों ने बच्चे को घेर कर मौत के घाट उतार दिया था।