सिरोही के सरकारी हॉस्पिटल में घोर लापरवाही, एक माह के बच्चे को वार्ड से उठाकर कुतों ने नोंच नोंचकर मारा

सिरोही। राजस्थान के सिरोही में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। सिरोही शहर के सरकारी हॉस्पिटल में घोर लापरवाही सामने आई है। यहां…

New Project 18 3 | Sach Bedhadak

सिरोही। राजस्थान के सिरोही में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। सिरोही शहर के सरकारी हॉस्पिटल में घोर लापरवाही सामने आई है। यहां सरकारी हॉस्पिटल से आवारा डॉग एक माह के बच्चे को वार्ड से उठाकर ले गया। इसके बाद कुत्तों ने एक माह के बच्चे को बुरी तरह नोंच नोंचकर बच्चे को मार डाला।

इस पूरी घटना में हॉस्पिटल विभाग की बड़ी चूक सामने आई है। जानकारी के अनुसार, सिरोही के जिला अस्पताल के टीबी अस्पताल में बीमारी के चलते महेंद्र मीणा वार्ड में भर्ती है। उसकी पत्नी रेखा देवी अपने तीन बच्चे परी (7), वीरेंद्र (6) और एक माह के बच्चे के साथ पति से मिलने अस्पताल आई थी। रात को अस्पताल के वार्ड में मां अपने बच्चे को साथ लेकर सोई थी।

इसी बीच वार्ड में घूमते हुए आवारा कुत्ते मासूम बच्चे को घसीटते हुए वार्ड के बाहर ले गए। मासूम बच्चे का रोना सुनकर मां कुत्तों के पीछे दौड़ी, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। कुत्तों ने नोच-नोचकर मासूम बच्चे को मार डाला। कुत्तों द्वारा मासूम बच्चे को अस्पताल से उठाकर ले जाने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया।

प्रशासन ने परिजनों को बिना बताए कर दिया अंतिम संस्कार

प्रशासन इस पूरे मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है। अस्पताल प्रशासन ने परिजनों को बिना बताए ही मृत बच्चे का पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार कर दिया। मृत बच्चे की मां व पिता ने बताया की उन्हें बिना जानकारी दिए ही बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया। प्रशासन ने कोरे कागज पर हस्ताक्षर भी करवाए।

जिला कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश…

वहीं अस्पताल में हुई शर्मनाक घटना के बाद जिला कलेक्टर डॉ. भंवर लाल ने पूरे मामले को लेकर जांच के आदेश दे दिए है। जिसके बाद एसडीएम सीमा खेतान व कार्यवाहक पीएमओ डॉ. वीरेंद्र महत्मा भी मोके पर पहुंचे ओर पीड़ित परिवार से मुलाकात की।

बता दें कि राजस्थान के सरकारी अस्पतालों के वार्डों में आवारा जानवरों के घुसने की पहले भी कई बड़ी घटनाएं हो चुकी है। इससे पहले कोटा के एक सरकारी अस्पताल में एक बेहोश महिला की पलकों को चूहों ने कुतर लिया था। वहीं दौसा जिले के सरकारी अस्पताल में सांडों के बीच में लड़ाई से बवाल मच गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *