खुद को रॉयल फैमिली का बताकर फंसाया, युवती मिलने पहुंची तो उड़े होश, युवक अब बना रहा ये दबाव

जयपुर। हमारा परिवार फालना का रॉयल परिवार है…। मैं तुमसे ही शादी करना चाहता हूं। मैंने तो मेरी मां से भी बात कर ली है।…

New Project 2023 10 01T125011.055 | Sach Bedhadak

जयपुर। हमारा परिवार फालना का रॉयल परिवार है…। मैं तुमसे ही शादी करना चाहता हूं। मैंने तो मेरी मां से भी बात कर ली है। मैं जल्द ही बिजनेस और मॉडलिंग के लिए विदेश जाऊंगा। ये कहना है एक लड़की का…जिसे एक युवक ने खुद को फालना की रॉयल फैमिली का सदस्य बताकर उससे धोखाधड़ी कर लाखों रुपए ऐंठ लिए।

लेकिन जब युवक की असलियत सामने आई तो वह युवती से शादी करने का दबाव बनाया। युवती ने इनकार करने पर आरोपी युवक ने 20 लाख रुपए मांगे। साथ ही उसकी एडिट की गई फोटो वायरल की धमकी दी। परेशान होकर पीड़िता ने आरोपी युवक के खिलाफ विद्याधर नगर थाने में मामला दर्ज कराया है।

आरोपी ने खुद को रॉयल फैमिली का बताया…

पुलिस ने बताया कि विद्याधर थाना क्षेत्र के नयाखेड़ा निवासी एक युवती (21) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। युवती ने शिकायत में बताया कि 29 जून को इंस्टाग्राम पर आदित्य सिंह राठौड़ के नाम वाले अकाउंट से रिक्वेट आई थी। बातचीत के दौरान युवक ने खुद का नाम आदित्य सिंह राठौड़ और फालना(पाली) रॉयल फैमिली से होना बताया। युवक ने खुद का बताया कि उनका गारमेंट का बिजनेस है।

इसके बाद युवती ने गूगल पर युवक के बारे में जानकारी निकाली। उसमें भी फालना के आदित्य सिंह राठौड़ के वही फोटो थे जो युवक की प्रोफाइल पर थे। इसके बाद युवक के दिए मोबाइल नंबर ट्रूकॉलर पर सर्च किए तो उसमें भी नाम आदित्य राज सिंह राठौड़ ही आ रहा था। गूगल और ट्रूकॉलर पर सर्च करने के बाद युवती ने भरोसा कर लिया कि यह युवक रॉयल फैमिली से है। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी।

आरोपी ने घर से भागने का बहाना बनाया…

इस दौरान 26 जुलाई 2023 को आरोपी आशीष ने आदित्य राज बनकर बातचीत में बहाना बनाया कि उसके पिता उसकी सगाई अपने बचपन के दोस्त की बेटी से करना चाहते हैं। इसकी वजह से वह अपने घर से भागकर गुजरात के हिम्मतनगर आ गया है। वहां होटल में रुका है।

उसने युवती से कहा कि घर से भागने के दौरान वह अपना क्रेडिट कार्ड व अन्य डॉक्युमेंट लाना भूल गया, इसलिए होटल के किराए और खाने के लिए रुपयों की जरूरत है। युवक की बातों पर विश्वास कर युवती ने यूपीआई के जरिए युवक के खाते में पैसे डाल दिए। इस दौरान युवक ने अपनी मां से भी उसकी बात कराई। युवक ने कई बार अलग-अलग बहाने बनाकर युवती से लाखों रुपए ऐंठ लिए।

मिलने जाने पर हैरान हुई युवती…

18 सितंबर को फिर एक दिन दोनों मिले। जैसे ही युवती ने युवक को देखा तो वह चौंक गई। क्योंकि जो युवक उसके सामने खड़ा था, वो आदित्य सिंह राठौड़ नहीं आशीष सिंह राठौड़ था और वह किसी रॉयल फैमिली से ताल्लुक नहीं रखता। धोखे का अहसास होने पर युवती ने पुलिस में मामला दर्ज करवाने के लिए कहा।

आरोपी का झूठ पकड़े जाने पर उसने युवती को बताया कि उसका नाम आशीष सिंह राठौर है। वह देव विहार विजय नगर भीलवाड़ा का रहने वाला है। युवती ने अपने दिए रुपए वापस मांगे तो उसने कहीं बैठकर बात करने को कहा। आरोपी युवक ऑटो में बैठाकर युवती को जयपुर में इधर-उधर घूमाने लगा। बातचीत के दौरान युवक ने कोल्ड ड्रिंक पिलाई। कोल्ड ड्रिंक में नशा मिला होने कारण पीने पर हल्की बेहोशी छाने लगी। इसी दौरान युवक ने उसके फोटो खींच लिए।

पैसे वापस मांगे तो शादी करने का दबाव बनाया…

युवती ने अपने दिए रुपए वापस मांगे तो युवक शादी करने के लिए दबाव बनाने लगा। धोखे का अहसास होने पर घर आकर युवती ने परिजनों को धोखे के बारे में बताया। बदनामी होने के डर से उन्होंने कोई भी कार्रवाई नहीं की। इससे आरोपी युवक की हिम्मत और बढ़ गई। वह 23 सितंबर को अपनी मां गायत्री कंवर को लेकर युवती के घर आ गया। बातचीत के दौरान दोनों ने पैसे मांगे और युवती के पिता पर दबाव बनाया कि अपनी बेटी की शादी लड़के से कर दे। वरना अच्छा नहीं होगा।

असली आदित्य राज के पिता को दी जानकारी…

इसके बाद युवती के पिता ने उसी दिन असली आदित्य राज सिंह राठौर व उनके पिता का मोबाइल नंबर ढूंढकर बातचीत की। उन्होंने बताया- इन सब बातों से उनका और उनके परिवार का कोई लेना-देना नहीं है। आप चाहे कुछ भी करो।

पीड़िता के परिजनों ने आरोपी युवक की बदनाम करने की धमकी को सीरियस नहीं लिया। इससे आरोपी की हिम्मत बढ़ती गई। 26 सितंबर को आरोपी ने युवती के रिश्तेदार के मोबाइल पर मैसेज के साथ एक वीडियो भेजा, जो आपत्तिजनक था। इसके बारे में पीड़िता के परिवार को पता चला। उन्होंने बात की तो आरोपी ने धमकाया कि ये आपके गांव और परिवार में वायरल कर दूंगा। धोखे के साथ ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पीड़िता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।