पाली में ज्वेलर के यहां दिनदहाड़े डकैती, ​​​​​​​बैंककर्मी बन शोरूम में घुसे बदमाश, बंधक बनाकर ले गए सोना

पाली में ज्वेलर के यहां दिनदहाड़े डकैती, ​​​​​​​बैंककर्मी बन शोरूम में घुसे बदमाश, बंधक बनाकर ले गए सोना

New Project 2023 08 27T133016.519 | Sach Bedhadak

पाली। राजस्थान के पाली में ज्वैलरी शोरूम में दिनदहाड़े लूट की वारदात से शहर में हड़कंप मच गया। बैंक एजेंट बनकर पहुंचे लुटेरों ने पहले सर्राफा व्यवसायी को नशीला पदार्थ लगा रुमाल सुंघा दिया, फिर उसके मुंह में विषाक्त पदार्थ की बोतल उड़ेल दी, जिससे वह अचेत हो गया। इसके बाद लुटेरे सीसीटीवी कैमरे तोड़कर लाखों रुपए के आभूषण लेकर फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों की टीम ने नाकाबंदी करवाई। वहीं व्यवसायी को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां व्यापारी की हालत गंभीर बनी हुई है। यह घटना पाली शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के बापूनगर विस्तार की है।

बैंक एजेंट बनकर शोरूम में घुसे बदमाश…

कोतवाली थानाधिकारी अनिल विश्नोई ने बताया कि पाली शहर के बापू नगर विस्तार में किशन सोनी (40) पुत्र बाबूलाल सोनी की ‘माता राणी भटियाणी’ नाम से ज्वेलरी शोरूम है। ज्वेलर किशन सोनी दुकान में सो रहा था। इसी दौरान दोपहर करीब 2 बजे दो युवक पीछे के रास्ते से बैंक एजेंट बनकर आए। उन्होंने मौका देख किशन के मुंह पर रुमाल फेंका और एक लुटेरे ने मुंह में विषाक्त पदार्थ की बोतल उड़ेल दी। इससे वह अचेत हो गया।

लुटेरों ने व्यापारी के हाथ, पैर व मुंह पर टेप लगाकर बंधक भी बना लिया। इसके बाद लुटेरों ने दुकान में रखा लाखों रुपए का सोना और अन्य आभूषण लूट लिया और फरार हो गए। करीब आधे घंटे बाद व्यापारी ने दरवाजा खटखटाया तो पड़ोसी संजय सोनी पहुंचे। उसने किशनलाल को बंधक बना देखा तो लोगों को जानकारी दी। वहीं व्यापारी को बांगड अस्पताल में भर्ती करवाया। उसके बाद पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर एएसपी अकलेश शर्मा, सिटी सीओ जितेंद्रसिंह राठौड़, कोतवाली थानाधिकारी अनिल बिश्नोई मौके पर पहुंचे और एमओबी, एफएसएल, साइबर एक्सपर्ट टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने बताया कि उन्हें करीब 3.55 बजे लूट की घटना की सूचना मिली। तब तक आरोपी पुलिस की पहुंच से काफी दूर जा चुके थे। इधर, विषाक्त पदार्थ खिलाने से व्यापारी किशन की हालत गंभीर बनी हुई है। उसका बांगड़ अस्पताल में उपचार जारी है।

दोस्त के यहां खाना खाकर दोपहर को पहुंचे थे शोरूम…

किशन सोनी की पत्नी ने बताया कि एक दोस्त के यहां सामाजिक प्रोग्राम था। इसलिए किशन सोनी ने घर पर खाना भी नहीं खाया था। किशन सोनी दोपहर करीब डेढ़ बजे घर से निकले थे। प्रोग्राम में पहुंचकर खाना खाया था और सीधे शॉप पर चले गए थे। पत्नी को वारदात की जानकारी मिली तो वह भी शॉप पर पहुंच गई।

दो साल पहले भी हुई थी लूट की वारदात…

बता दें कि दो साल पूर्व 25 अप्रैल 2021 को इसी व्यापारी के साथ लूट की वारदात हुई थी, जिसका खुलासा आज तक नहीं हुआ। तब लुटेरों ने पिस्तौल दिखाकर व्यापारी से एक किलो सोने के गहने व दो लाख रुपए नकद लूट लिए थे। व्यापारी होलसेल का कार्य भी करता है।

सीसीटीवी तोड़े, डीवीआर भी ले गए बदमाश…

पुलिस ने बताया कि बदमाश लूट की वारदात के बाद व्यापारी का मोबाइल भी ले गए। वहीं दुकान के सीसीटीवी कैमरे तोड़ कर डीवीआर भी साथ ले गए। पुलिस ने आस-पड़ोस के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें किसी संदिग्ध के नहीं मिलने पर अज्ञात लुटेरों की तलाश शुरू की।

एएसपी बोले- हर एंगल से कर रहे जांच…

एएसपी पाली अकलेश कुमार शर्मा ने बताया कि घटनास्थल का जायजा लिया है। जिले भर में नाकाबंदी करवाई है। शॉप के आस-पास के सीसीटीवी कैमरे टीमें खंगालने में जुटी हैं। हर एंगल से जांच कर रहे हैं ताकि बदमाशों को जल्द पकड़ सकें। उधर, पीड़ित के भाई गिरीश सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में कहा है कि करीब 2 किलो सोना लुटेरे ले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *