नगर निगम हेरिटेज मेयर फिर विवादों में, MLA की दावेदारी जताई तो पार्षदों ने मेयर को बताया कलंक

Jaipur News: जयपुर महापौर मुनेश गुर्जर ने विधानसभा टिकट पर दावेदारी जताई। सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र से आवेदन किया। जयपुर शहर अध्यक्ष आरआर तिवाड़ी को बायोडाटा सौंपा।

munesh gurjar jaipur mayor | Sach Bedhadak

जयपुर। नगर निगम हेरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर को पट्टे देने की एवज में रिश्वत लेने के मामले कोर्ट से राहत मिलने के बाद शनिवार को एक बार फिर विवाद बढ़ गया। दरअसल मेयर पद फिर से संभालते ही पार्षदों ने मुनेश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शनिवार शाम मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के आवास पर विधायक अमीन कागजी और रफीक खान के साथ 37 पार्षदों की बैठक हुई। बैठक में सभी पार्षदों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मेयर मुनेश को बर्खास्त कर गिरफ्तार करने की मांग की है।

पार्षद बोले – मेयर के पास फर्जी डिग्री

कांग्रेस सहित 5 निर्दलीय पार्षदों ने मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में लिखा कि यह निलंबित मेयर कांग्रेस पर कलंक है। इसके द्वारा कांग्रेस का नाम लेना भी पाप के समान है। इसे गिरफ्तार किया जाए। सभी पार्षदों ने ज्ञापन में हस्ताक्षर कर कर मुनेश को बर्खास्त करने के साथ ही गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा। पार्षदों ने ज्ञापन में मेयर की शिकायत करते हुए लिखा कि सभी पार्षद मुनेश गुर्जर के भ्रष्ट कार्यकलापों, जनता के साथ गलत व्यवहार, जयपुर में व्याप्त अव्यवस्था, पार्षदों और अधिकारियों के साथ गलत व्यवहार से पिछले ढाई साल से परेशान हैं। इसने मेयर बनते ही जीना हराम कर दिया। इसने झूठ बोला कि यह ग्रेजुएट है। इसके पास कोई डिग्री नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी को ब्रेन हेमरेज, अस्पताल में CM गहलोत ने पूछी कुशलक्षेम, बाेले- उनकी तबीयत

मुनेश को दावेदारी पड़ी भारी

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मेयर मुनेश गुर्जर ने प्रताप सिंह खाचरियावास की वर्तमान सीट सिविल लाइंस से अपनी दावेदारी पेश की है। इसके बाद से ही मंत्री प्रताप सिंह खुलकर विरोध में उतर आए और पट्टा प्रकरण को लेकर पार्षदों को लामबंद कर मुख्यमंत्री गहलोत से उनकी शिकायत करते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

इन पार्षदों ने सौंपा ज्ञापन

मनोज मुद्गल, पुष्पेंद्र मीणा, नरेश कु मार, मो. जकरिया, फरीद कु रैशी, सुमित्रा देवी, अरविंद मेठी, कमलेश कं वर, आरिफ खान, दशरथ सिंह, उत्तम शर्मा, फारूक, मो. शफीक, अयूब, सोहेल मंसूरी, मो. शोएब, रेशमा बेगम, सुशीला देवी, अजहरुद्दीन, उमेश शर्मा, संतोष, ज्योति चौहान, रश्मि गुजराती, सुनीता शेखावत, नसरीन बानो, सावित्री, सुनीता मावर, असमा, नीरज अग्रवाल, पारस जैन, विजेंद्र तिवारी, फिरोज खान, हरमेंद्र खोवाल, मो. अहसान, राबिया बहन गुडेज, नसीम बानो, अकबर सहित 5 निर्दलीय।

यह खबर भी पढ़ें:-

यह था मामला

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 4 अगस्त को हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर के घर छापा मारा था। एसीबी की टीम ने मेयर के पति सुशील गुर्जर और दो दलालों को गिरफ्तार किया था। सुशील पर पट्टे बनाने की एवज में 2 लाख रुपए की घूस मांगने का आरोप था। मेयर के घर सर्च में 40 लाख रुपए नकद मिले थे, जिनके लिए नोट गिनने की मशीन मंगवानी पड़ी थी। इसके साथ ही एक दलाल के घर भी 8 लाख नकद बरामद हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *