Rajasthan: एसओजी ने पकड़े 15 और ट्रेनी सब-इंस्पेक्टर, कहां था परीक्षा सेंटर..ये भी नहीं पता

Rajasthan SI Exam 2021: राजस्थान में SOG की टीम पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले में लगातार एक्शन मोड में है जहां…

sach 1 2024 04 03T122005.799 | Sach Bedhadak

Rajasthan SI Exam 2021: राजस्थान में SOG की टीम पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले में लगातार एक्शन मोड में है जहां बीते महीने ट्रेनिंग सेंटर से 40 के करीब फर्जी थानेदारों को दबोचा था और इसके बाद भी एसओजी की धरपकड़ जारी है. ताजा जानकारी के मुताबिक अब इस मामले में एसओजी ने फिर हलचल मचाते हुए मंगलवार को 15 और ट्रेनी थानेदारों को हिरासत में लिया है जिनमें 2 महिला ट्रेनी सब इंस्पेक्टर व 13 पुरुष ट्रेनी एसआई हैं. बता दें कि जिन 15 को गिरफ्तार किया गया है वह सभी राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे थे.

राजस्थान में पेपर लीक की जांच कर रही स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (STI) के चीफ और एसओजी के एडीजी वीके सिंह के मुताबिक जिन 15 ट्रेनी एसआई को पकड़ा गया है उनसे पूछताछ में पता चला है कि इनमें से अधिकांश परीक्षा में मेरिट में आए थे. वहीं मंगलवार को ये सभी आरपीए में क्लास ले रहे थे उसी दौरान एसओजी की टीम उन्हें पकड़कर मुख्यालय लेकर चली गई.

सेंटर तक की नहीं मिली जानकारी

बता दें कि एसओजी ने मंगलवार को राजस्थान पुलिस एकेडमी से जिन 15 ट्रेनी एसआई को पूछताछ के लिए पकड़ा है इनमें 2 महिला एसआई हैं और 8 टॉप- 100 में शामिल हैं और इनमें से 8 को यह भी पता नहीं कि उनका सेंटर कहां आया था.

इसके अलावा इनमें से एक ट्रेनी एसआई तो बेंगलुरु में कपड़े की दुकान पर काम करता था उसे भी उसका सेंटर कहां आया था यह पता नहीं है. वहीं अन्य ट्रेनी एसआई भी पूछताछ में परीक्षा संबंधी जानकारियां नहीं दे पाए. ऐसे में माना जा रहा है कि उन्होंने लीक पेपर से परीक्षा दी या डमी अभ्यर्थी बैठाए गए थे.

पेपर लीक का इनपुट मिलने पर होगी गिरफ्तारी

वहीं एडीजी वीके सिंह ने जानकारी दी कि हिरासत में लिए 15 ट्रेनी एसआई के खिलाफ पिछले दिनों गिरफ्तार हुए ट्रेनी एसआई से पूछताछ के बाद इनपुट मिला था. अब इन 15 ट्रेनी एसआई से पूछताछ के दौरान यदि पेपर लीक गैंग से कोई मिलीभगत या डमी कैंडिडेट बिठाकर परीक्षा देने की जानकारी मिलती है तो बाद में इनकी गिरफ्तारी भी होगी. मालूम हो कि इसके पहले एसओजी ने टॉपर समेत 16 ट्रेनी थानेदार को गिरफ्तार किया था.