‘राजस्थान में UPSC की तर्ज पर हर साल होगी REET परीक्षा’ : बीडी कल्ला

जयपुर में हुए एक बेरोजगार महासम्मेलन में बीडी कल्ला ने कहा कि राजस्थान में अब UPSC की तर्ज पर सरकार रीट की परीक्षा करवाने की तैयारी कर रही है

bd | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से बुधवार को जयपुर में एक बेरोजगार महासम्मेलन का आयोजन किया गया जहां राजस्थान में बेरोजगारी, पेपर लीक, रोजगार जैसे 10 मुद्दों को लेकर बेरोजगारों ने उपेन यादव के नेतृत्व में अपनी आवाज बुलंद की. वहीं इस सम्मेलन में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और RTDC चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ भी पहुंचे जहां कल्ला ने रीट परीक्षा को लेकर एक बड़ा बयान दिया.

कल्ला ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में अब UPSC की तर्ज पर सरकार रीट की परीक्षा और खाली पदों को भरने की तैयारी कर रही है जिसके लिए काम शुरू हो गया है. कल्ला के मुताबिक सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिले जिस दिशा में यह कदम उठाया जा रहा है.

‘एक लाख पदों पर होंगी भर्तियां’

वहीं महासम्मेलन में पहुंचे धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि बीजेपी नेता बेरोजगारों के लिए कुछ नहीं करते हैं लेकिन मैं आपसे वादा कर रहा हूं कि आचार संहिता लगने से पहले सरकार 1 लाख पदों पर भर्ति विज्ञप्ति जारी करने वाली है. वहीं राठौड़ ने महासम्मेलन में बेरोजगारों को मुख्यमंत्री से मिलवाने का भी भरोसा दिया जिसके बाद अब बेरोजगारों का एक दल अगले हफ्ते सीएम से मिल सकता है.

पेपर लीक को मुद्दा बनाने की कवायद!

वहीं इस दौरान उपेन यादव ने कहा कि राजस्थान में कुछ महीनों बाद चुनाव होने वाले हैं और पिछले कुछ समय से प्रदेश के लाखों युवाओं की कई मांगें लंबित है जिन पर अब समाधान निकाला जाना चाहिए. यादव ने कहा कि हम देश में पहली बार ऐसा बेरोजगार महासम्मेलन कर रहे हैं जहां सभी राजनीतिक दलों के लोगों के बुलाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *