खेलो इंडिया खेलो की थीम पर चित्तौड़गढ़ में होगा विधायक खेल महाकुंभ, 10 हजार खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

चित्तौड़गढ़। केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के अवसर पर चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या की ओर से…

ck | Sach Bedhadak

चित्तौड़गढ़। केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के अवसर पर चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या की ओर से 5 दिवसीय ‘विधायक खेल महाकुंभ‘ का आयोजन करवाया जा रहा है जिसका आगाज 10 जून से होगा. यह महाकुंभ ‘खेलो इंडिया’ की थीम पर इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा। इस का उद्घाटन में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, क्रिकेटर पीयूष चावला, कबड्डी के संदीप नरवाल और राकेश नरवाल आयेंगे.

डे नाईट के होगे सभी मैच

चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह ने कहा है कि 10 से 14 जून तक विधायक खेल महाकुंभ का आयोजन होगा। इसमें क्रिकेट, वॉलीबॉल और कब्बडी और रस्सा कस्सी के खेल शामिल है। इस टूर्नामेंट में चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र ग्रामीण और शहरी क्षेत्र की टीमें हिस्सा लेगी। सभी मैच शाम 5 बजे से रात 11 बजे तक खेले जायेंगे और ज्यादा टीम होने पर मैच सुबह भी खेले जाएंगे। माना जा रहा है कि प्रतियोगिता में लगभग 250 से 300 टीमें हिस्सा लेंगी।

चैम्पियन टीम को मिलेंगे इतने लाख

इस प्रतियोगिता में सभी टीमों की निशुल्क एंट्री होगी, क्रिकेट, वॉलीबॉल और कबड्‌डी में विजेता को 1 लाख 11 हजार 111 रुपए का ईनाम दिया जायेगा। वहीं पहले रनर अप को 51 हजार 111 रुपए, दूसरे रनर अप को 21 हजार 111 रुपए और तीसरे रनर अप को 11 हजार 111 रुपए कैश दिए जायेंगे। रस्सा कस्सी महिला और पुरुष विजेता को 21 हजार 111 रुपए की ईनामी राशि दी जायेगी।

वहीं पहले रनर अप को 11 हजार 111 रुपए, दूसरे 5 हजार 111 रुपए और तीसरे रनर अप को 2 हजार 111 रुपए दिए जायेंगे। इसके साथ सभी खिलाड़ियों को ड्रेस किट भी दिया जायेगा। वहीं विजेता टीम के क्षेत्र को विधायक मत से विकास कार्य के लिए प्राथमिकता दी जायेगी, पहले नंबर पर रहने वाली टीम को 5 लाख रुपए, दूसरे रनर अप को 2.50 लाख रुपए दिए जायेंगे। दूसरे रनर अप को 1.5 लाख रुपए और तीसरे रनर अप को 1 लाख रुपए दिए जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *