बीसलपुर लाइन में लीकेज… 5 लाख घरों में कल सुबह तक नहीं आएगा पानी, इन इलाकों होगी परेशानी

राजधानी जयपुर में आज सुबह की तरह ही शाम को भी पानी की सप्लाई नहीं होगी।

Bisalpur drinking water project

Bisalpur drinking water project : जयपुर। राजधानी जयपुर में आज सुबह की तरह ही शाम को भी पानी की सप्लाई नहीं होगी। पेयजल आपूर्ति नहीं होने के चलते जयपुर में 5 लाख घरों में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि बीसलपुर पेयजल परियोजना में हुए लीकेज के शटडाउन लिया गया है। अभी लीकेज को ठीक करने का काम जारी है। ऐसे में आज से रविवार सुबह तक पानी की सप्लाई बाधित है।

पब्लिक हेल्थ एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट (पीएचईडी) अधिकारियों के मुताबिक शनिवार सुबह 9 बजे से रविवार सुबह 9 बजे तक शटडाउन लिया गया है। हालांकि, रविवार शाम तक आमजन के लिए पहले की तरह नियमित पानी पहुंचेगा।

पीएचईडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अजय सिंह राठौड़ ने बताया कि बीसलपुर-जयपुर के बीच 2300 एमएम व्यास की एमएस ट्रांसमिशन लाइन में ग्राम जयसिंहपुरा, डिग्गी के पास वाल्व में लीकेज हो गया है। पेयजल लाइन की मरम्मत के लिए बीसलपुर परियोजना से शटडाउन लिया गया है। इस शटडाउन के चलते जयपुर शहर में रविवार की सुबह तक पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी।

इन इलाकों में नहीं होगी जलापूर्ति

राजधानी के लगभग सभी इलाकों में शनिवार और रविवार सुबह तक पानी सप्लाई बाधित रहेगी। इन इलाकों में महेशनगर, बरकत नगर, सिविललाईन, ज्योतिनगर, शान्तिनगर, सिन्धीकॉलोनी, आदर्शनगर, जवाहर नगर, ट्रक स्टेण्ड, मानसरोवर के अलावा प्रतापनगर क्षेत्र, सांगानेर क्षेत्र, दुर्गापुरा, मालवीय नगर, बापूनगर, श्यामनगर, विद्युत नगर संजय नगर, ऑफिसर कैम्पस, झोटवाड़ा, बीके आई, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, शास्त्री नगर, गोपालबाड़ी, बनीपार्क, अम्बाबाड़ी, जगतपुरा, खोनागोरियान, इन्दिरा गांधी नगर, मुहाना मोड़, जामडोली, सुभाषनगर, चारदीवारी क्षेत्र के घाटगेट, बासबदनपुरा, हिदां की मोरी और गोविंद नगर का क्षेत्र शामिल है। इन सभी क्षेत्रों में पानी सप्लाई नहीं होने की स्थिति में आमजन से पानी का खर्च आवश्यकतानुसार करने की सलाह दी गई है।

ये खबर भी पढ़ें:-Dholpur : बड़े भाई की टीचर की जॉइनिंग के लिए जा रहे थे…रास्ते में आ गई मौत, 2 सगे भाईयों की गई जान