Rajasthan Election 2023: जयपुर में दिग्गजों का जमावड़ा, 23 और 25 को कांग्रेस-बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन, भीड़ लाने में जुटे नेता

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मध्य नजर दोनों पार्टियों के दिग्गजों का राजस्थान में आने का सिलसिला जारी है। 23 सितबंर से लेकर 25 सितबंर तक राजस्थान बड़ी जनसभा होने जा रही है।

ashok gehlot 2 | Sach Bedhadak

Jaipur News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मध्य नजर दोनों पार्टियों के दिग्गजों का राजस्थान में आने का सिलसिला जारी है। 23 सितबंर से लेकर 25 सितबंर तक राजस्थान बड़ी जनसभा होने जा रही है। जहां एक तरफ 23 सितबंर को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नये भवन के शिलान्यास के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वहीं, 25 सितबंर को राजस्थान भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के समापन कार्यक्रम में राजधानी जयपुर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे।

CM गहलोत के बाद राहुल देंगे कार्यकर्ताओं को संदेश

विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजधानी में होने जा रही राहुल गांधी की सभा को काफी अहम माना जा रहा है। इधर राजस्थान में कांग्रेस सरकार को रिपीट करने के लिए सीएम अशोक गहलोत खुद प्रदेशभर का दौरा कर रहे है।

जनसभाओं से लेकर सोशल मीडिया तक सरकार की तमाम योजनाओं का बड़े स्तर पर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसी साल पेश किए गए बजट में मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को महंगाई राहत शिविर के जरिए गारंटी कार्ड बांट कर राहत देने की गारंटियां दी गई है।

नेताओं को भीड़ जुटाने जिम्मेदारी

राहुल गांधी के दौरे को लेकर प्रदेश प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा और सह पर्यवेक्षक अमृता धवन के नेतृत्व में तैयारीयों को लेकर जायजा लिया गया। इस बैठक में जिम्मेदारी देते हुए बूथ अध्यक्षों, मंडल अध्यक्षों, कार्यकारिणी, ब्लॉक कार्यकारिणी, विधायकों, विधायक प्रत्याशियों और पार्टी के सक्रिय लोगों को 3-3 हजार कार्यकर्ताओं को साथ लेकर सभा स्थल पहुंचने का टास्क दिया गया है। जानकारों की मानें तो जयपुर जिले की 19 विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं को भीड़ जुटाने की विशेष जिम्मेदारी दी गई है।

साढ़े 4 साल बाद जयपुर में सभा

जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा करीब साढ़े 4 साल बाद होने जा रही है। इससे पहले साल लोकसभा चुनावों के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने जयपुर के मानसरोवर में 1 मई 2019 को एक जनसभा को संबोधित किया था।

इस साल भी पीएम मोदी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सभा कर चुके है। जयपुर में अभी तक कोई सभा नहीं हुई थी। जयपुर में पीएम मोदी की सभा के लिए करीब 5 लाख लोगों की भीड़ लाने का लक्ष्य तय किया गया है।