आसमान से निहार सकेंगे गुलाबी नगरी की खूबसूरती, आज से होगी हेलिकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत

पर्यटक अब जयपुर की खूबसूरती को आसमान से निहार सकेंगे। गुलाबी नगर में आज से हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत होने जा रही है।

helicopter joy ride in Jaipur | Sach Bedhadak

जयपुर। पर्यटक अब जयपुर की खूबसूरती को आसमान से निहार सकेंगे। गुलाबी नगर में आज से हेलिकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत होने जा रही है। दिल्ली रोड स्थित होटल शिव विलास के हेलीपैड से दोपहर 1.30 बजे जॉय राइड की भव्य शुरुआत होगी। इस मौके पर आरटीडीसी चेरयरमैन धर्मेंद्र राठौड़, विधायक रघु शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। बता दें कि पर्यटन निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ की अनूठी पहल से पर्यटकों को यह विशेष सुविधा मिलेगी।

राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पर्यटन निगम पूर्व में जैसलमेर और पुष्कर में जॉय राइड शुरू करा चुका है। लेकिन, अब जयपुर में भी इसकी शुरूआत होने जा रही है। पर्यटक करीब 5 से 7 मिनट तक आसमां से गुलाबी नगर को निहार सकेंगे। इसके लिए प्रति व्यक्ति किराया 5 से 6 हजार रूपए तक रह सकता है। हालांकि, आरटीडीसी चेयरमैन का कहना है कि अगर किराया ज्यादा रहा तो कंपनी से कहकर किराया कम करवाया जाएगा।

पर्यटन निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ का कहना है कि आज से जयपुर में हेलिकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत होने जा रही है। अगर सब कुछ सही रहा तो पर्यटक हेलिकॉप्टर से यहां के पर्यटन स्थलों को देख सकेंगे। हेलिकॉप्टर से पर्यटकों को मात्र 5 से 7 मिनट में जयपुर के पर्यटन स्थल जैसे आमेर फोर्ट, नाहरगढ़, जयगढ़, जलमहल, हवा महल सहित अरावली पर्वतमाला के जंगलों को दिखाया जाएगा।

जयपुर के बाद उदयपुर में भी हेलिकॉप्टर जॉय राइड की होगी शुरुआत

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि पर्यटन निगम पूर्व में जैसलमेर और पुष्कर में हेलिकॉप्टर जॉय राइड शुरू करा चुका है। वहीं, राजधानी जयपुर में शुक्रवार से जॉय राइड की शुरूआत के बाद उदयपुर में भी हेलिकॉप्टर से पर्यटकों को सैर कराई जाएगी।

एक साथ कर सकेंगे खाटूधाम, सालासर और पुष्कर में दर्शन

उन्होंने कहा कि वहीं, एक सर्किल तैयार किया जा रहा है, ताकि श्रद्धालु हेलिकॉप्टर से खाटूश्याम जी, सालासर हनुमान मंदिर और पुष्कर पहुंचकर दर्शन कर सके। इसके अलावा प्रदेश के प्रसिद्ध मंदिरों और वन्य जीव अभ्यारण्य को भी हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़ने की योजना है। पुष्कर, सालासर और खाटू श्याम जी के बाद रणथंभौर और घना पक्षी विहार सहित अन्य पर्यटक स्थलों पर भी हेलिकॉप्टर जॉय राइड की शुरूआत की जाएगी। वहीं, पर्यटन निगम जल्द ही चंबल में क्रूज़ टूरिज्म शुरू करने पर भी विचार कर रहा है।

आरटीडीसी की 10 होटलों में जीर्णोद्धार का काम जारी

धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में आरटीडीसी की 10 होटलों में जीर्णोद्धार का काम जारी है। जो होटलें हम नहीं चला पा रहे हैं, उनको हम पीपीपी मॉडल पर नहीं ऑनडम पर दे रहे है। वो भी 20 साल से कम अवधि के लिए देंगे। ऑनडम पर देने वाली होटलों की सूची बना ली गई है और जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी।

ये खबर भी पढ़ें:-होटल में कार्रवाई करने पहुंची रसद विभाग की टीम पर हमला, DSO सहित कई कर्मचारी घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *