हनुमागढ़ पुलिस ने ट्रक से नशे की खेप पकड़ी, दो तस्करों को किया गिरफ्तार

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानढ़ पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पीलीबंगा पुलिस ने अवैध रूप से डोडा पोस्त सप्लाई करने…

New Project 2023 06 25T130536.358 | Sach Bedhadak

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानढ़ पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पीलीबंगा पुलिस ने अवैध रूप से डोडा पोस्त सप्लाई करने के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ट्रक से प्लास्टिक के कट्टों में भरा 2 क्लिंवट से ज्यादा अवैध डोडा पोस्त जब्त किया है। पीलीबंगा पुलिस ने हनुमानगढ़ पीलीबंगा रोड पर कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज पूछताछ शुरू कर दी है।

पीलीबंगा थाने के एसआई रजनदीप कौर ने पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रक से अवैध डोडा पोस्त की सप्लाई की जा रही है। पुलिस ने सूचना पर इलाके में नाकाबंदी कराई। नाकाबंदी के दौरान पुलिस को एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने ट्रक को रोककर चालक से पूछताछ की।

पुलिस की पूछताछ में चालक ने ट्रक में विद्युत विभाग का सामान लेकर बीकानेर से फाजिल्का जाना बताया। पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक के अंदर अवैध डोडा पोस्त मिला। पुलिस ने ट्रक को ट्रक जब्त कर उसके अंदर से 215 किलो डोडा पोस्त बरामद किया गया। पुलिस ने ट्रक चालक व अन्य युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने ट्रक को भी जब्त कर लिया है।

बता दें कि हनुमानगढ़ पुलिस अवैध हथियार और अवैध मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। ये कार्रवाई भी इसी अभियान का हिस्सा है। आला अधिकारी स्वयं नियमित रूप से इन कार्रवाई की मोनिटरिंग कर रहे हैं।

हनुमानगढ़ से अवैध कारोबार…

बता दें कि बीकानेर संभाग में अवैध रूप से डोडा और पोस्त की सप्लाई हनुमानगढ़ से ही होती है। न सिर्फ अवैध मादक पदार्थ बल्कि अवैध हथियारों की मंडी भी हनुमानगढ़ में है। वहीं से देशी कट्‌टे बनकर बीकानेर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में पहुंचते रहे हैं।

(इनपुट-राजेश कुमार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *