यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब जयपुर एयरपोर्ट पर 2 घंटे तक चलाए फ्री में हाई स्पीड इंटरनेट

जयपुर एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री 2 घंटे तक फ्री वाईफाई सुविधा का उपयोग कर सकेंगे।

free wifi | Sach Bedhadak

Free WiFi Jaipur Airport : जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री 2 घंटे तक फ्री वाईफाई सुविधा का उपयोग कर सकेंगे। पहले 45 मिनट तक यात्री फ्री वाईफाई सुविधा का उपयोग करते थे। लेकिन, अब एयरपोर्ट प्रशासन ने सुविधाओं में बढ़ोतरी करते हुए हर यात्री को एक दिन में अधिकतम 120 मिनट तक फ्री हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा शुरू की है।

जानकारी के मुताबिक जयपुर एयरपोर्ट आने वाले कुल यात्रियों में 70 फीसदी से ज्यादा यात्री वाई-फाई सर्विस का उपयोग करते है। इसको देखते हुए जयपुर एयरपोर्ट पर 45 मिनट के टाइम को बढ़ाकर 120 मिनट किया गया है। साथ ही डेटा स्पीड भी बढ़ाई है। यह मुफ्त सेवा सभी प्रकार के स्मार्ट फोन, लैपटॉप, टैबलेट के लिए उपलब्ध है।

इसलिए बढ़ानी पड़ी फ्री वाईफाई की सुविधा

Jaipur Airport01 | Sach Bedhadak

बता दें कि एयरपोर्ट में अधिकतर लोग फ्री वाईफाई सुविधा का इस्तेमाल करते है। कई बार फ्लाइट घंटों लेट होने के कारण यात्रियों एयरपोर्ट पर ही रहना पड़ता है। ऐसे में 45 मिनट तक ही फ्री वाईफाई की सुविधा होने से यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा था। लेकिन, अब इस परेशानी से यात्रियों को छुटकारा दिलाने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। प्रशासन ने फ्री इंटरनेट की समय सीमा 2 घंटे कर दी है, ताकि यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं दी जा सके। अब जयपुर एयरपोर्ट पर घरेलू और अन्तराष्ट्रीय यात्रा करने वाले यात्री फ्री इंटरनेट सुविधा का 120 मिनट तक लाभ ले सकेंगे।

एयरपोर्ट पर ऐसे करे फ्री वाईफाई का उपयोग

-हाई-स्पीड फ्री इंटरनेट सेवा से जुड़ने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर वाईफाई सेटिंग ओपन करना होगा।
-अब आपको नेटवर्क सर्च करना है और वहां के नेटवर्क से जुड़ना होगा।
-यहां आपको अपना 10 अंकों का मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
-फिर आपके नंबर पर ओटीपी मिलेगा।
-आपको फ्री वाईफाई सेवा के लिए पासवर्ड के रूप में इस ओटीपी का उपयोग करना होगा।
-अब आपके स्मार्टफोन में आसानी से कनेक्ट होने पर आप फ्री इंटरनेट चला सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-Jaipur: आखिरकार माने मंत्रालयिक कर्मचारी, 64 दिन बाद हड़ताल खत्म…विभागों में लौटी रौनक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *