Twitter ने भारत में लॉन्च किया ‘Edit Tweet’ फीचर, अब आप ट्वीट भी एडिट कर सकेंगे

Twitter ने अमरीका के चुनिंदा यूजर्स के लिए ‘Edit Tweet’ फीचर लाने की घोषणा की थी लेकिन इसे अब भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है।

twitter, edit tweet feature, twitter policy, elon musk, PayTM founder Vijay Shekhar Sharma, twitter policy,

एलन मस्क ने Twitter को खरीदते ही उसके लिए नए नियम लागू करने शुरू कर दिए हैं। इसकी सबसे पहली झलक ‘Edit Tweet’ के रूप में दिखाई दी। हाल ही में कंपनी ने अमरीका के चुनिंदा यूजर्स के लिए ‘एडिट ट्वीट’ फीचर लाने की घोषणा की थी लेकिन इसे अब भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है। इस संबंध में PayTM के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने सबसे पहले जानकारी दी। उन्होंने अपने हैंडल से रात 10.52 बजे एक ट्वीट किया और उसी ट्वीट को एक मिनट बाद ही यानि 10.53 बजे एडिट करके अपने फॉलोअर्स को इस बात की जानकारी दी।

PayTM के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने दी जानकारी

विजय शेखर शर्मा ने रात 10.52 बजे एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘This tweet will be edited after posting.’ इसी ट्वीट को उन्होंने 10.53 बजे एडिट किया और लिखा, ‘Now this is an edited tweet!’ इसके साथ ही उन्होंने एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि किस तरह आप ‘Edit Tweet’ फीचर का यूज कर सकेंगे।

उनके द्वारा ट्वीट किए गए इस ट्वीट में एक डिस्क्लेमर भी दिखाई दे रहा है कि जिसमें ट्वीट को कब एडिट किया गया था, उसकी भी जानकारी दी गई है। इस डिस्क्लेमर पर क्लिक करके आप ट्वीट की एडिट हिस्ट्री चेक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर भूल कर भी न करें ये 4 गलतियां, नहीं तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा

‘Edit Tweet’ फीचर से मिलेंगे यूजर्स को ये फायदे

इस नए फीचर की जानकारी देते हुए ट्विटर ने बताया था कि किसी भी ट्वीट को सही करने के लिए यूजर्स को अधिकतम 30 मिनट तक का समय दिया जाएगा। इसके बाद वे अपने ट्वीट को एडिट नहीं कर पाएंगे। इस ट्वीट के लिए यूजर्स काफी लंबे समय से डिमांड कर रहे थे परन्तु कंपनी फीचर के मिसयूज होने की संभावनाओं के चलते इसे जारी नहीं कर रही थी। अब यदि ट्वीट में कुछ टाईपिंग मिस्टेक सही करनी हो तो वह आसानी से हो सकेगा।

आखिर में यूजर्स की बात मानते हुए इस फीचर को तैयार किया गया और सबसे पहले अमरीकी यूजर्स के लिए जारी किया गया। माना जा रहा है कि यह यूजर फिलहाल वे iPhone यूजर्स जिनका ट्विटर अकाउंट वेरिफाईड हैं, को ही दिया जा रहा है। फिलहाल यह फीचर कुछ यूजर्स के लिए ही रिलीज किया गया है हालांकि अभी यह पता नहीं लग पाया है कि यह फीचर किन यूजर्स के लिए एनेबल किया गया है और किनके लिए नहीं।

यह भी पढ़ें: BSNL ने दी Jio, Airtel को पटखनी, सिर्फ 21 रुपए में पूरे महीने पाए इतने बेनिफिट्स

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदते ही शुरू किया नीतिगत बदलाव

शुक्रवार को मस्क ने ट्विटर को खरीदने का प्रोसेस पूरा किया और इसे 44 अरब डॉलर की कीमत चुकाकर अपने नियंत्रण में ले लिया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अपने नियंत्रण में आते ही उन्होंने सबसे पहले तो कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल और विजया गाड्डे को हटाया, इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर बाकायदा ऐलान किया कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को पहले से ज्यादा लिबरल और बेहतर बनाया जाएगा। माना जा रहा है कि जल्दी ही कंपनी यूजर्स पॉलिसी और एड पॉलिसी में भी बड़ा बदलाव कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *