दुराचारी शिक्षकों के घरों पर चलेगा बुलडोजर, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान से मची खलबली

Bulldozers Action in Rajasthan: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि स्कूल में छात्र-छात्राओं से गलत आचरण करने वाले शिक्षकों को ना सस्पेंड किया जाएगा, ना ही बर्खास्त किया जाएगा। सीधे उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

दिलावर | Sach Bedhadak

Bulldozers Action in Rajasthan: जयपुर। राजस्थान की भाजपा सरकार लगातार जीरो टॉलरेंस और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए प्रयास कर रही है। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। शिक्षा मंत्री ने कहा- स्कूलों में टीचर्स ने गलत आचरण किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाया जाएगा। चाहे मुझे फांसी हो जाए। उन्होंने कहा- स्कूली शिक्षा के पाठ्यक्रम की भी समीक्षा की जाएगी। अकबर महान था, ये बच्चों को नहीं पढ़ाया जाएगा। शिक्षा मंत्री शनिवार सुबह 11 बजे कोटा के महावीर नगर स्थित राजकीय बालिका स्कूल में साइकिल वितरण कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।

राजस्थान में नवगठित सरकार ने जयपुर, जोधपुर और कोटा सहित कई शहरों में बुलडोजर एक्शन का इस्तेमाल किया है। लेकिन अब किसी राज्य में ऐसा पहली बार होगा जब किसी शिक्षक की संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा। दरअसल, शनिवार को राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक कार्यक्रम में गलत आचरण करने वाले शिक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे शिक्षकों को न केवल सस्पेंड किया जाएगा बल्कि उनको नौकरी से बर्खास्त कर उनकी संपत्ति पर बुलडोजर भी चलेगा। शिक्षा मंत्री के इस बयान से प्रदेश के शिक्षकों में खलबली मची है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘शिक्षा में सरस्‍वती का क्‍या योगदान है…?’ महिला टीचर ने मां सरस्वती की तस्वीर लगाने से किया मना, Video Viral

गलत आचरण बर्दाशत नहीं

कोटा के महावीर नगर सरकारी स्कूल में एक स्कूटी वितरण समारोह में शामिल हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि बहुत पीड़ा होती है जब शिक्षकों के छात्र-छात्राओं के साथ गलत आचरण की खबरें सामने आती हैं। लेकिन मैं साफ शब्दों में कह देना चाहता हूं कि मेरे शिक्षा मंत्री रहते हुए गलत आचरण करने वाले शिक्षकों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। भले ही मुझे उसके लिए नियम तोड़ना पड़े और मुझे फांसी की सजा ही क्यों न मिल जाए। लेकिन शिक्षकों द्वारा गलत आचरण पर उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

गणतंत्र दिवस पर नशा करके स्कूल पहुंचा था प्रिंसिपल

मदन दिलावर ने अपने संबोधन में 26 जनवरी को नागौर के परबतसर की घटना जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि टीचर शराब पीकर डांस कर रहा था, देर रात को उसे निलंबित कर दिया है। गलत आचरण करने वाले शिक्षकों के लिए जो अधिकारी बीच बचाव में आएगा, ऐसे लोगों की सिफारिश करने की कोशिश करेगा या हल्के में लेगा, वह भी इस अपराध में शामिल माना जाएगा और उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री आवास योजना में घपला! मृतकों व एक ही परिवार को कर दिया 45.15 लाख का भुगतान