‘ED-CBI राजस्थान आने के लिए तड़प रहे हैं’ गहलोत बोले- बेवजह दबाव बनाना बंद करे केंद्र

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रीट और RPSC पेपर लीक मामले में ईडी की एंट्री पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सवाल उठाए है।

CM Gehlot05 | Sach Bedhadak

ED in Rajasthan : जयपुर। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रीट और RPSC पेपर लीक मामले में ईडी की एंट्री पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सवाल उठाए है। ईडी की छापेमारी पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- जहां चुनाव आने वाले होते हैं, वहां ईडी और सीबीआई की एंट्री हो जाती हैं। राजस्थान में एसीबी अच्छा काम कर रही थी तो ईडी की एंट्री क्यों हुई? उन्होंने कहा, मैं कहना चाहता हूं कि अगर कुछ मिले तो ईडी एसीबी की मदद करे। ईडी एसीबी से अच्छा काम करे तो मुझे खुशी होगी।

लाभार्थी उत्सव में संवाद के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स राजस्थान में घुसने के लिए तड़प रही है। ये अच्छी बात है। प्रदेश में एसीबी अच्छा काम कर रही है। एसीबी ने आरपीएससी का एक मेंबर पकड़ा है। कलेक्टर और एसपी को पकड़ा है। ऐसे में ईडी को तो अपने बॉसेज को कहना चाहिए कि क्यों राजस्थान में भेज रहे हो, जबकि वहां की एसीबी पहले से ही अच्छा काम कर रही है। राजस्थान की एसीबी ने सबसे ज्यादा छापे डाले है। जब एसीबी अच्छा काम कर रही है तो वहां क्यों आप बिना मतलब का हस्तक्षेपर करते हो। जब पेपर लीक हुआ था, तब भी ईडी भेजी थी। लेकिन, ईडी ने क्या किया? ईडी स्ट्रांग कानून है, उसकी क्रेडिबिलिटी ऊपर रहनी चाहिए। इन अधिकारियों को दबाव में आना बंद कर देना चाहिए।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सिस्टम के अंतर्गत जो कानून बना हुआ है, ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स को उसी दायरे में रहकर काम करना चाहिए। कानून के तहत कार्रवाई करो, छापे डाले और गिरफ्तार कर जेलों में डाल दो। हमें इसकी खुशी होगी और हम उनके फैसले का स्वागत करेंगे। लेकिन, आप बदले की भावना से चुनाव जीतने के लिए, माहौल अपने पक्ष में बनाने के लिए, सरकार को बदनाम करने के लिए अगर आप ऐसी हरकतें करते हो और ऊपर से आदेश देते हो, साथ ही मॉनिटरिंग भी करते हो। ओएसडी लोकेश शर्मा ने क्या गलती की? हाईकोर्ट में आए दिन पेशी पर जाना पड़ता है। केस बना दिया, जिसका कोई भी सबूत नहीं है। ये लोग जैसी हरकतें कर रहे है, वो देश हित में नहीं है। जहां-जहां चुनाव आते है, वहां-वहां ईडी और इनकम टैक्स की एंट्री हो जाती है। राजस्थान में हम इंतजार कर ही रहे थे कि ये लोग कब आएंगे?

डोटासरा ने पूछा-कांग्रेस शासित प्रदेशों में ही क्यों पहुंच रही ईडी?

इधर, प्रदेश में ईडी की कार्रवाई पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ईडी का प्रदेश में स्वागत है। हमारी जानकारी में आते ही हमने कार्रवाई की। लेकिन, देश में केंद्र सरकार ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। इनकी सरकार के समय में हुए घोटालों में ईडी कहां चली गई थी? कांग्रेस शासित प्रदेशों में ही ईडी और सीबीआई पहुंच रही है।

प्रदेश में 27 जगह एक साथ ईडी की रेड

आरपीएससी पेपर लीक मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को बड़ा एक्शन लिया। ईडी ने प्रदेशभर में 27 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। ईडी ने सुबह राजधानी जयपुर, अजमेर, बाड़मेर, डूंगरपुर सहित कई जिलों में एक साथ रेड डाली। ईडी ने जयपुर के वैशाली नगर में आशापूर्णा सोसाइटी स्थित पेपर लीक के मास्टरमाइंड सुरेश ढाका के फ्लैट पर छापेमारी की। वहीं, अजमेर में बाबूलाल कटारा के सरकारी आवास और डूंगरपुर में उसके घर पर डाली। ईडी ने बाड़मेर में रीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार ठेकेदार भजनलाल विश्नोई के घर पर छापा मारा है।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में चुनावों से पहले ED की एंट्री! पेपर लीक मामलों में प्रदेश में कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *