जायरीन ने दरगाह जियारत के बाद आनासागर झील में कूदकर दी जान

अजमेर। राजस्थान के अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी देने परिवार के साथ आया जायरीन जियारत के बाद आनासागर झील में कूद…

New Project 2023 05 01T173702.540 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी देने परिवार के साथ आया जायरीन जियारत के बाद आनासागर झील में कूद गया। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। मृतक मानसिक रोगी बताया जा रहा है। गंज थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। स्थानीय गोताखोर मौहम्मद उस्मान ने बताया कि सोमवार दोपहर को उसे सूचना मिली कि एक जायरीन आनासागर में कूद गया। सूचना पर वह तुरंत वहां पहुंचा और उसने भी झील में छलांग लगाकर काफी देर तक तलाश की। करीब 10-15 मिनट बाद जायरीन को पानी से बाहर निकाला। इसके बाद जायरीन को जेएलएन अस्पताल भिजवा दिया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मध्यप्रदेश के चंदेरी निवासी जमालुद्दीन ने बताया कि मृतक अब्दुर्रहीम है। जो पिछले 25 साल से मानसिक रोग से ग्रस्त चल रहा था। उसका ग्वालियर में इलाज चल रहा था। बीती रात ही वह अपने परिवार के साथ अजमेर पहुंचे थे। सुबह जियारत करने के बाद दोपहर में वह आनासागर के रामप्रसाद घाट पर पहुंचे थे, जहां अचानक ही अब्दुर्रहीम ने छलांग लगा दी। उसे पानी से निकालकर अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया था।

सूचना पर गंज थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंची। एएसआई कुंदन सिंह ने बताया कि परिजन ने मौत पर कोई संदेह नहीं होने की बात लिखित में देकर कोई कार्रवाई नहीं चाहने की मांग की। जिस पर बिना पोस्टमार्टम के शव परिजन के सुपुर्द कर दिया गया।

मन्नत के चलते भी कर चुके जायरीन खुदकुशी…

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में आने वाले जायरीन मन्नत के चलते भी खुदकुशी कर चुके हैं। ऐसे मामले पूर्व में सामने आ चुके हैं। वर्ष 2013 में केरल की दो मां बेटियों ने खोलती देग में कूदकर अपनी जान दे दी थी। वहीं आनासागर में भी कुछ जायरीन मन्नत के चलते कूद गए थे।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *