कर्ज में डूबा तो रची खुद के अपहरण की कहानी, पुलिस को 2500 किलोमीटर तक दौड़ाया

थाना कुण्डेरा क्षेत्र के जमूलखेड़ा निवासी एक युवक पर ऑनलाइन गेम की लत के चलतेभारी कर्जा हो गया।

Sawai Madhopur | Sach Bedhadak

सवाईमाधोपुर। थाना कुण्डेरा क्षेत्र के जमूलखेड़ा निवासी एक युवक पर ऑनलाइन गेम की लत के चलतेभारी कर्जा हो गया। इसके चलते युवक ने अपने ही अपहरण की कहानी गढ दी। रेलवे स्टेशन पर बाइक पार्क कर आरोपी कई शहरों में घूमा। बाद में खुद के अपहरण का नाटक कर परिजनों से पैसे मांगे। इस बीच युवक की तलाश कर रही पुलिस की टीम ने करीब 2500 किलोमीटर तक पीछा कर चित्तौड़गढ़ जिले के एक गेस्ट हाउस से युवक को दस्तयाब कर लिया।

एसपी हर्षवर्धन अग्रवाल ने बताया कि 1 जून को जमुल खेड़ा निवासी राजेश माली की ओर से अपनेभाई घनश्याम के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। राजेश ने पुलिस को बताया था कि एक मोबाइल नंबर से उनके पास व्हाट्सएप कॉल और वॉइस मैसेज आ रहेहैं। इसमें घनश्याम के रोने की आवाज आ रही है और पैसे देने की मांग की जा रही है। रिपोर्ट पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की।

घटना की गंभीरता को देखते हुए विशेष टीम का गठन किया गया। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में अंतिम बार घनश्याम रेलवे स्टेशन के बाहर घूमता दिखाई दिया। उसकी बाइक रेलवे स्टेशन की पार्किंग में खड़ी हुई मिली। तकनीकी अनुंसधान के आधार पर टीमों की ओर से अपहृत घनश्याम को चित्तौड़गढ़, उदयपुर, मंदसौर, इंदौर, उज्जैन, जोधपुर, रामदेवरा तक करीब 2500 किलोमीटर तक पीछा किया गया। विशेष टीम ने अपहृत घनश्याम को मंडफिया चितौड़गढ़ में एक गेस्ट हाउस से दबोच लिया।

ऑनलाइन गेम में हार गया लाखों रुपए 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अपहृत घनश्याम ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रची थी। घनश्याम ऑनलाइन गेम खेलता था। इसमे करीब 5-7 लाख रुपए हार गया। कर्ज तले दबने के चलते वह मानसिक तनाव में आ गया। घर वाले उसे पैसे नही देते थे। इसके कारण उसने खुद के अपहरण की झूठी कहानी बनाई।

ये खबर भी पढ़ें:-गहलोत का राज्य कार्मिकों को बड़ा तोहफा, 25 वर्ष के सेवाकाल पर अब मिलेगी पूरी पेंशन

बाइक स्टेशन पर छोड़ बस से पहुंचा कोटा

आरोपी घनश्याम अपनी बाइक को रेलवे स्टेशन की पार्किंग में खड़ी कर 30 मई को बस से कोटा चला गया। उसके बाद चित्तौड़गढ़ सांवलिया, उज्जैन महाकालेश्वर, रामदेवरा इत्यादी धार्मिक घूमता रहा। मोबाइल बंद कर अन्य साधनो से व्हाट्स ऐप चलाता रहा और घर वालो को बोलता रहा कि एक पैर तोड़ दिया, दूसरा भी तोड़ देगे। इस तरह वह खुद को मारने की धमकी देकर पैसे लेने के लिए कॉल करता रहा। पुलिस की टीमों ने लगातार पांच दिन कर घनश्याम का पीछा किया गया। एसपी अग्रवाला ने बताया कि अपहरण की झूठी कहानी रचने के लिए घनश्याम के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

ये खबर भी पढ़ें:-मौसम का यू-टर्न… 70-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं, आज भी आंधी-बारिश का अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *