विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन, मेवात बन रहा मिनी पाकिस्तान दोषियों को दी जाए कड़ी सजा

हरियाणा के नूंह में बृजमंडल यात्रा के दौरान हमले के बाद तीन जिलों में हुई हिंसा और आगजनी के विरोध में राजधानी में भी बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया गया।

VHP and Bajrang Dal | Sach Bedhadak

जयपुर। हरियाणा के नूंह में बृजमंडल यात्रा के दौरान हमले के बाद तीन जिलों में हुई हिंसा और आगजनी के विरोध में राजधानी में भी बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शहर में पांच जगहों पिंजरापोल गौशाला टोंक रोड, त्रिवेणी नगर चौराहा टोंक रोड, भवानी निकेतन कॉलेज, सीकर रोड, ट्रांसपोर्ट नगर चौराहा, गुर्जर की थड़ी चौराहा पर आक्रोश रैली निकाली और पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात रहा।

यह खबर भी पढ़ें:-BJP का कांग्रेस को घेरने का प्लान… 3 माह का रोडमैप किया तैयार, सरकार की कमी करेंगे उजागर

विहिप और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे बजरंग दल जयपुर महानगर संयोजक सुमित खंडेलवाल ने कहा कि जिस तरह से हरियाणा के नूंह जिले में शांति से निकल रही ब्रजमण्डल यात्रा में सैकडों निहत्थे लोगों पर हमला किया गया, इससे प्रतीत होता है कि हमला षड़्यंत्र बनाकर किया गया है। सरकार को जल्द कार्रवाई कर दोषियों को पकड़ कड़ी सजा दिलानी चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:-विधानसभा चुनाव की तैयारी… गोगोई को मिली राजस्थान की कमान, CM गहलोत और जोशी भी शामिल

पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दे सरकार

बजरंगदल जयपुर प्रांत के सहसंयोजक राकेश कुमार ने कहा कि मेवात के नूंह में हिन्दुओं के आस्था और श्रद्धा के केन्द्र पाण्डवकालीन प्राचीन नल्लहडं शिव मन्दिर की धार्मिक यात्रा पर हुई हिंसा हिन्दूओं के प्रति नफरत को दर्शाती है। मेवात मिनी पाकिस्तान बन गया है। मेवात क्षेत्र में हिंदू समाज पर सुनियोजित तरीके से हमला किया गया है। मेवात हिंसा में अभी भी चार हिंदू भाई लापता हैं। बजरंग दल के अभिषेक समेत कुल तीन कार्यकर्ता की हत्या की गई है। दो कार्यकर्ता को जला दिया और एक के 16 टुकड़े कर दिए। सरकार पुलिस को सख्त कार्रवाई निर्देश दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *