राहुल की राजस्थान यात्रा की तैयारी में जुटी कांग्रेस… BJP को घेरने की तैयारी के साथ शुरू होगा ‘मिशन रिपीट’ 

भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी 9 अगस्त के राजस्थान के पहले दौरे पर आएंगे। इसको लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है।

image 2023 08 03T092003.226 | Sach Bedhadak

Rahul Gandhi Rajasthan visit : जयपुर। भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी 9 अगस्त के राजस्थान के पहले दौरे पर आएंगे। इसको लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है। मंगलवार को सभा स्थल का जायजा और उदयपुर व चित्तौड़गढ़ में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद बुधवार को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटसरा और राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित तमाम नेता जयपुर पहुंच गए हैं। जहां से राहुल की सभा को लेकर आगामी रणनीति बनाने में जुट गए हैं। 

राहुल के इस दौरे को कांग्रेस इसलिए महत्वपूर्ण मान रही है कि इस दौरे के साथ ही कांग्रेस आलाकमान की मिशन रिपीट अभियान की शुरूआत हो जाएगी। वहीं प्रदेश कांग्रेस के लिए यह दौरा इसलिए भी खास है क्योकि भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल की कांग्रेस शासित राजस्थान में पहली यात्रा और सभा करने आ रहे हैं। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी के फिर से सत्ता में आने की संभावनाओं को लेकर और आदिवासी वोट बैंक को साधने के लिए यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। 

राजस्थान प्रभारी रंधावा ने कहा कि राहुल 9 अगस्त को बांसवाड़ा क्षेत्र के मानगढ़ में सभा को संबोधित करेंगे। यह क्षेत्र आदिवासी बाहुल्य है और हमारे नेता आदिवासी दिवस पर समुदाय के सदस्यों को संबोधित करेंगे। डोटासरा ने कहा कि इस सभा से कांग्रेस के मिशन रिपीट अभियान की शुरुआत होगी।

पीएम मोदी पर हमला बोलने की तैयारी 

माना जा रहा है कि राहुल के दौरे के साथ ही बांसवाड़ा के मानगढ़ से कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत होगी। वहीं आदिवासियों के लिए एक चार्टर की घोषणा हो सकती हैं। भाजपा कें द्र सरकार की नौ साल की उपलब्धियों और कांग्स शा रे सित राज्य सरकार की योजनाओं की विफलताएं बताकर वोट बैंक जुटाने में लगी हुई है। ऐसे में राहुल मंच से पीएम नरेन्द्र मोदी की नाकामियों और केंद्र सरकार की योजनाओं की विफलताओं को गिनाकर हमला बोलने की तैयारी के साथ प्रदेश में आ सकते हैं।

भाजपा को घेर सकते हैं राहुल गांधी

प्रदेश में 13 राज्यों के लिए पेयजल के लिए घोषित ईआरसीपी परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाने, उत्तर-पूर्वी मणिपुर में चल रहे बवाल को लेकर, भाजपा के तुष्टिकरण के आरोपों को लेकर, केन्द्र सरकार की गलत नीतियों और प्रदेश के भाजपा सांसदों की विफलताओं को गिनाकर राहुल गांधी भाजपा को घेर सकते हैं। क्योकि तैयारियों के दौरान रखी गई बैठक में रंधावा ने कहा कि राजस्थान के कई जिलों में पानी की योजना को लेकर केन्द्र सरकार मौन है।

वहीं भाजपा के अब नहीं सहेगा हिन्दुस्तान पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैं राजस्थान के 25 सांसदों से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने कभी पार्लियामेंट में राजस्थान की बात क्यों नहीं की। सारे के सारे गूंगे पहलवान बनकर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि देश में भाईचारे का माहौल बने इसके लिए राहुल गांधी ने 3500 किलोमीटर पैदल चलकर भारत जोड़ो यात्रा की। केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के विरूद्ध कांग्रेस पार्टी और अधिक मजबूती से मुद्दे उठाएगी और जिस प्रकार कर्नाटक में भाजपा को हराया है उसी तरह कांग्रेस पार्टी आने वाले चार राज्यों के चुनावों में भाजपा को सबक सिखाएगी।

ये खबर भी पढ़ें:-BJP का कांग्रेस को घेरने का प्लान… 3 माह का रोडमैप किया तैयार, सरकार की कमी करेंगे उजागर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *