जोधपुर में वकील की हत्या मामले ने पकड़ा तूल, प्रदेशभर में वकीलों का जोरदार प्रदर्शन, प्रोटेक्शन एक्ट की उठाई मांग

जोधपुर में वकील की चाकुओं से गोदकर हत्या करने का मामला अब तूल पकड़ रहा है। इसके विरोध में प्रदेश भर के वकीलों ने हल्ला…

image 2023 02 22T174245.872 | Sach Bedhadak

जोधपुर में वकील की चाकुओं से गोदकर हत्या करने का मामला अब तूल पकड़ रहा है। इसके विरोध में प्रदेश भर के वकीलों ने हल्ला बोल दिया है। आज तीसरे दिन भी प्रदेश के कई जिलों में वकीलों ने जोरदार प्रदर्शन कर प्रोटेक्शन बिल लागू करने की मांग की। जयपुर में राजस्थान हाइकोर्ट का तो रास्ता ही वकीलों ने प्रदर्शन कर ब्लॉक कर दिया। प्रदर्शन से पहले जयपुर बार एसोसिएशन में जनरल हाउस की बैठक हुई। जिसमें सभी वकीलों ने प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग की। बारां, जोधपुर और धौलपुर समेत कई जिलों में लगभग ऐसी ही तस्वीर सामने आ रही है।

एडवोक्ट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने की मांग

इस हत्या के विरोध में बारां में वकीलों ने प्रदर्शन किया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश दुबे के नेतृत्व में कार्य बहिष्कार कर कोटा रोड पर प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की और कहा कि हम एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल लेकर ही रहेंगे। इधर धौलपुर के बाड़ी में तीसरे दिन भी आज कार्य बहिष्कार जारी रहा। वकीलों ने यहां विरोध कर वकील प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने की मांग उठाई। इसके साथ ही उन्होंने मृतक अधिवक्ता के परिवार को मुआवजे की मांग की। साथ में चेतावनी भी दी कि अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो काम भी नहीं होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम SDM गिरधर मीणा को ज्ञापन भी दिया। ये वकील 20 फरवरी से कार्य बहिष्कार कर रहे हैं।

वकीलों को सताया जान का खतरा

इन वकीलों का कहना है कि जिस तरह जोधपुर में वकील की सरेआम चाकू से गोदकर हत्या की गई है। उससे पूरे प्रदेश में वकीलों में डर बैठ गया है। जिससे उन्हें खुद की सुरक्षा खतरे में दिख रही है। हम पीड़ित पक्ष और आरोपी पक्ष दोनों की पैरवी करते हैं। इसलिए हमारे को दोनों पक्षों से खतरा रहता है इसलिए सरकार को जल्द से जल्द एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल लागू करना चाहिए ताकि सभी वकील सुरक्षित माहौल में अपना काम कर सके। वकीलों ने सवाल उठाया है कि जब इस बिल को लागू करने से सरकार पर कोई अतिरिक्त राजस्व भार भी नहीं पड़ रहा तो उसके बावजूद भी सरकार एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल लागू क्यों नहीं करना चाहती हम इसे लेकर ही रहेंगे।

ये है पूरा मामला

बता दें कि 18 फरवरी की शाम को जोधपुर में एक सीनियर वकील जुगराज चौहान की सरेआम बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी थी, हत्यारों ने इस कदर हैवानियत दिखाई कि जब उन्हें लगा कि वकील कहीं जिंदा न बच जाए तो उन्होंने वकील को पत्थरों से भी कुचला था। इस पूरी वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों का कहना है कि दो युवकों ने पहले वकील को कॉल करके घर से बाहर बुलाया फिर बीच सड़क पर बाइक से घेर कर कई बार चाकू घोंपा, जिसके बाद उन्होंने वकील का सिर पत्थरों से भी कुचला, जिससे वकील जुगराज की की मौके पर ही मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *