‘गहलोत सरकार में हुई किसानों से वादाखिलाफी’ वसुंधरा राजे बोलीं – 4 दर्जन से अधिक किसानों ने की आत्महत्या

प्रदेशभर में भाजपा द्वारा निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण में हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से यात्रा शुरु हो गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वसुंधरा राजे, सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया द्वारा यात्रा को झंडी दिखाकर की रवाना किया गया।

thumbnail 28 | Sach Bedhadak

Hanumangarh। प्रदेशभर में भाजपा द्वारा निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण में हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से यात्रा शुरु हो गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वसुंधरा राजे, सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया द्वारा यात्रा को झंडी दिखाकर की रवाना किया गया। यात्रा से पहले एक जनसभा का आयोजन किया गया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित प्रदेश के तमाम नेताओं ने अपना संबोधन दिया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश की सरकार पर निशाना साधते हुए गहलोत सरकार के चुनावी में वादों को याद कराते हुए निशाना साधा है।

किसानों को कर रहे आत्महत्या पर मजबूर- राजे

पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे ने हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी में सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि एक तरफ़ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की आय दुगनी कर रहे हैं और दूसरी ओर अशोक गहलोत किसानों को आत्महत्या पर मजबूर कर रहे हैं। यंहा अब तक 4 दर्जन से अधिक किसान आत्महत्या कर चुके।

किसानों से की वादाखिलाफी

गहलोत ने चुनाव में वादा किया,किसानों की संपूर्ण क़र्ज़ माफ़ी का। हनुमानगढ़ ज़िले के किसान सुरजाराम ने कर्जमाफ़ी नहीं होने से आत्महत्या करली।इस सरकार ने 19 हज़ार किसानों की भूमि कुर्क की।अकाल से किसानों की फसलें चौपट।सरकार ने न गिरदावरी करवाई और किसानों को न आर्थिक सहायता दी।प्रदेश में वर्षा न होने से अकाल है तो सरकार में लूटकाल है।

राजे ने लगाया पानी बेचने का आरोप

राजे ने कहा कि हमनें सिद्धमुख नहर प्रणाली सिस्टम में किसानों की चकबन्दी,किलाबन्दी एव मुरब्बाबन्दी का काम शुरू किया,इस सरकार ने रोक दिया। हमनें पानी की चोरी रोकी। टेल तक पानी पहुँचाया। अब वापस चोरी होने लगी और 1200 रुपये घंटे में हरियाणा में पानी बेचा जा रहा है।

भाजपा की सरकार बनाने का समय

आगे राजे ने कहा कि सिद्धमुख नहर के किसान पिटी बारियां बहाल करने को लेकर आंदोलन कर रहें हैं। नरमे कपास में गुलाबी सुंडी रोग लग जाने से किसानों की फसलें बर्बाद है। छोटे बच्चे तक हेरोइन और चिट्टा जैसे नशे की चपेट में है। नोहर के कन्हैया लाल ने दो बार पेपर लीक होने के कारण आत्महत्या करली। पूर्व सीएम ने कहा अब समय आ गया है। आने वाले चुनाव में गहलोत सरकार को हटाने का। भाजपा की सरकार बनाने का।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *