क्राइम सीन का डेमो : भीड़ ने किया पथराव तो पुलिस ने लाठीचार्ज व फायरिंग कर लोगों को किया तितर-बितर

एडीजी रेलवे संजय अग्रवाल मंगलवार को दूसरे दिन भी जिले के दौरे पर रहे।

Dungarpur Police | Sach Bedhadak

Demo of Crime Scene: डूंगरपुर। एडीजी रेलवे संजय अग्रवाल मंगलवार को दूसरे दिन भी जिले के दौरे पर रहे। एडीजी संजय अग्रवाल ने पुलिस परेड समेत उपद्रव से निबटने, क्राइम सीन, वीआईपी सिक्योरिटी के डेमो का निरीक्षण किया। वहीं, पुलिस लाइन का निरीक्षण करते हुए संपर्क सभा में पुलिसकर्मियों से उनकी समस्याएं पूछी। एडीजी रेलवे संजय अग्रवाल सुबह-सुबह पुलिस लाइन पहुंचे। उनके साथ एसपी कुंदन कवरिया, एएसपी निरंजन चारण, सुरेश सामरिया समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। एडीजी ने सबसे पहले पुलिस परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद क्राइम सीन का डेमो हुआ। सागवाड़ा थानाधिकारी हिमांशु सिंह क्राइम सीन को लीड करते हुए बताया की एक मर्डर की सूचना मिली थी। मौके पर शव पड़ा था। गला काटकर उसकी हत्या कर दी थी। मौके पर शराब की बोतल, गिलास, सिगरेट, फूट प्रिंट, फिंगर प्रिंट के एविडेंस कलेक्ट किए और जांच चल रही है।

इसके बाद बदमाशों के भागने और नाकाबंदी कर पकड़ने का डेमो हुआ। बदमाशों के भागने की सूचना पर ओबरी थानाधिकारी देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में बेरिकेटिंग कर नाकाबंदी कर दी। इस दौरान पुलिस ने सड़क पर किलनुमा पट्टी बिछा दी। जिससे बदमाशों की कार के चारो व्हील पंक्चर हो गए। भागने में फिराक में बदमाशों को घेरा डालकर पुलिस ने पकड़ लिया।

वीआईपी सिक्योरिटी का देखा डेमो

इसके बाद एडीजी ने पुलिस ग्राउंड में वीआईपी सिक्योरिटी का डेमो देखा। एएसआई रमेश पाटीदार वीआईपी विजिट की जानकारी दी। इस दौरान नेताजी कार से आते है। भीड़ ढोल धमाकों के साथ उनके स्वागत में नारेबाजी करती है। कार्यकर्ता माला पहनाकर स्वागत करते है। इसी बीच एक हमलावर नेताजी पर पिस्तौल तान लेता है। लेकिन पुलिस ने अलर्ट रहते हुए बदमाश से पिस्तौल छीनकर पकड़ लिया। जबकि नेताजी को वापस कार में बैठाकर सुरक्षा के बीच ले गए।

एडीजी ने उपद्रव नियंत्रण का डेमो भी देखा

इसके बाद एडीजी ने उपद्रव नियंत्रण का डेमो भी देखा। कोतवाली सीआई सुरेंद्र सोलंकी के नेतृत्व में ये डेमो हुआ। लोगो की भीड़ अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही है। पुलिस समझाइश के लिए पहुंचती है। लेकिन भीड़ पुलिस की बात नहीं मानती है और सड़क जाम कर आगजनी करती है। पुलिस चेतावनी देने के बाद पहले लाठीचार्ज करती है। उग्र भीड़ पुलिस पर पथराव कर देती है। फिर टियर गैस छोड़ी जाती है और फायरिंग कर भीड़ की तितर बितर किया जाता है। पुलिस डेमो को देखकर एडीजी ने तारीफ की। वही इसमें कुछ और सुधार के निर्देश भी दिए। इसके बाद एडीजी ने पुलिस लाइन के सभी शाखाओं का निरीक्षण किया। पुलिस लाइन में अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के साथ संपर्क सभा ली और उनकी समस्याएं सुनते हुए समाधान का भरोसा दिया।

(तनुज शर्मा)

ये खबर भी पढ़ें:-अंधड़ में तीसरी मंजिल से गिरी टीनशेड, बेटे के पैर कटे, मां भी घायल, मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *