भूल जाओगे Harley Davidson, Triumph और Royal Enfield, हीरो ला रहा है ये धांसू बाइक

हीरो मोटोकॉप ला रहा ऐसी दमादार और धांसू बाइक की आप भूल जाओगे Harley Davidson, Triumph और Royal Enfield।

Hero Xpulse 200 4V | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प अपने पोर्टफोलियो में एक और जबरदस्त बाइक शामिल करने जा रही है। दरअसल, जल्द ही कंपनी एक ऑफ रोडिंग बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बाइक के सामने हार्ले, टाइम्फ और रॉयल इनफील्ड जैसी बाइक भी फिकी लगेंगी। यह चंद मिनटों में खड़े पहाड़ पर चढ़ने सक्षम है। इस बाइक का नाम है Hero Xpulse 200 4v। खास ऑफरोडर्स को ध्यान में रखकर इस बाइक को डिजाइन किया गया है और इसी हिसाब से इसमें फीचर्स दिए गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-बिजली से भी तेज दौड़ती है Hero की ये बाइक, 4 सेकंड में पकड़ लेती 60kmph की रफ्तार

फीचर्स

इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ ही नया ब्रेकिंग सिस्टम मिलने वाला है। साथ ही इस बाइक में कई बड़े अपडेट भी किए गए हैं। साथ ही मोटरसाइकिल को डुअल चैनल एबीएस के साथ ही नया ब्रेकिंग सिस्टम मिलने वाला है। इसी के साथ मोटरसाइकिल में कई बड़े अपडेट्स भी किए गए हैं। साथ ही मोटरसाइकिल के लुक्स को भी बदला गया है। यह बाइक काफी ट्रैंडी और यूथफुल लग रही है।

शानदार है राइंडिंग क्वालिटी

इस बाइक में एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं। रात के दौरान ऑफ रोडिंग में प्रॉब्लम न आए और विजिबिलिटी भी बेहतर करने के लिए ये बदलाव किया गया है। वहीं इस बाइक में तीन राइडिंग मोड्द भी दिए गए है। इसमें रोड, ऑफ रोड और रैली मोड शामिल है। डुअल चैनल एबीएस का बड़ा फायदा इसके ऑफ रोडिंग के दौरान फिसलने की समस्या को खत्म करेगा। चर्चा ये भी है कि नए बाइक में एबीएस को मैनुअली भी ऑपरेट कर इसे बंद किया जा सकेगा। जिससे रॉ ऑफ रोडिंग के दौरान आसानी होगी।

यह खबर भी पढ़ें:-डीजल इंजन की इस SUV में बैठ सकते हैं 7 लोग, बिंदास कहीं भी खेतों में चलाओ सरपट दौड़ती है

दमदार होगा इसका इंजन

Xpulse 200 4V मे 199.6 CC का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा। इस बाइक का इंजन 19.1 bhp पावर और 17.35 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। मल्टी पॉइंड फ्यूल इंजेक्शन और BS 6 स्टेज 2 के सभी नॉर्म्स को पूरा करने वाली इस बाइक का माइलेज भी काफी बेहतर है। खबर है कि यह बाइक 50KM प्रति लीटर का माइलेज देती है।

कितनी होगी कीमत

Xpulse 200 4V की कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस बाइक की कीमत 1.40 से 1.50 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। गौरतलब है कि फिलहाल मौजूदा एक्सपल्स के मॉडल की कीमत 1,38,766 रुपए (एक्स शोरूम) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *