JioPhone 5G के स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक, 4GB+32GB के साथ मिलेंगे ये शानदार फीचर्स भी, कीमत भी बहुत कम

JioPhone 5G का कोडनेम ‘Ganga’ और मॉडल नंबर LS1654QB5 होगा। इस फोन को मार्केट में JioPhone True 5G के नाम से लॉन्च किया जाएगा।

JioPhone 5G, Jio Phone 5G features, JioPhone 5G specifications, JioPhone 5G price, cheapest 5G smartphones,

JioPhone 5G को लेकर अभी तक रिलायंस की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है परन्तु इसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 91Mobiles पर Kuba Wojciechowski (@Za_Raczke) ने जियो के नए 5G फोन को लेकर काफी जानकारी और डिटेल्स लीक कर दी है।

लीक हुई इन्फॉर्मेशन के अनुसार यह फोन मार्केट में मौजूद दूसरे 5G फोन्स के मुकाबले ज्यादा बेहतरीन फीचर्स वाला होगा और इसकी कीमत भी काफी कम रहेगी। उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो Google के साथ मिलकर भारत में सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। इसके साथ ही कंपनी ने भारत भारत में नेक्स्ट जनरेशन 5G सर्विस उपलब्ध कराने के लिए 2 लाख करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करेगी।

ये होंगे JioPhone 5G के स्पेसिफिकेशन्स

इस फोन का कोडनेम ‘Ganga’ और मॉडल नंबर LS1654QB5 होगा। इस फोन को मार्केट में JioPhone True 5G के नाम से लॉन्च किया जाएगा। फोन को LYF ब्रान्डिंग के साथ पेश किया जा सकता है। फोन में Snapdragon 480 और Syntiant NDP115 always on AI प्रोसेसर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 579 रुपए में खरीदें 6GB+128GB वाला Poco X4 Pro 5G! 5जी इंटरनेट भी चलेगा

फोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन Android 12 पर काम करेगा। जियो फोन में गूगल मोबाइल सर्विसेज और Jio Apps प्री-लोडेड दिए जाएंगे। लीक हुई रिपोर्ट के अनुसार JioPhone 5G में 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज होगी जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा।

यदि स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन के रियर में 13MP प्राइमरी और 2MP मैक्रो सेंसर वाला कैमरा हो सकता है। इसके अलावा सेल्फी के लिए फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया जाएगा। फोन में कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi 802.11 A/B/G/N, ब्लूटूथ 5.1 दिए जाएंगे। स्मार्टफोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी मिलेगी जो 18W चार्जिंग को सपोर्ट करेगी और कम समय में जल्दी चार्ज होगी।

यह भी पढ़ें: Second Hand Two Wheeler खरीदते समय ध्यान रखें ये 4 बातें नहीं तो महंगा पड़ेगा सौदा

दूसरे 5G स्मार्टफोन के मुकाबले होगा काफी सस्ता

एक रिपोर्ट (काउंटरप्वॉइंट रिसर्च) के अनुसार JioPhone 5G फोन की कीमत 8000 रुपए से लेकर 12000 रुपए के बीच रखी जाएगी। इस वक्त मार्केट में मौजूद दूसरे 5जी स्मार्टफोन की कीमत लगभग 15000 रुपए से शुरू हो रही है। ऐसे में यह फोन आने वाले समय में देश का सबसे सस्ता 5G फोन होने की वजह से मोबाइल मार्केट की सिचुएशन बदल कर रख देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *