मानहानि मामला : गहलोत दूसरी बार VC के जरिए दिल्ली की कोर्ट में हुए पेश, अब 28 अगस्त को होगी सुनवाई

गजेंद्र सिंह शेखावत मानहानि केस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में वीसी के जरिए पेश हुए।

CM Ashok Gehlot 1 1 | Sach Bedhadak

defamation case : जयपुर। गजेंद्र सिंह शेखावत मानहानि केस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में वीसी के जरिए पेश हुए। यह दूसरी बार है जब सीएम गहलोत वीसी के जरिए कोर्ट में पेश हुए हैं। इससे पहले गहलोत 7 अगस्त को वीसी के जरिए ही कोर्ट में पेश हो चुके हैं। अब इस मामले में अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी।

गजेंद्र सिंह शेखावत मानहानि केस में डॉक्यूमेंट स्क्रूटनिंग को लेकर आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सीएम गहलोत उदयपुर दौरे पर थे। ऐसे में वो उदयपुर के सर्किट हाउद से वीसी के जरिये दिल्ली की कोर्ट में पेश हुई। अब कोर्ट ने 28 अगस्त को मामले की अगली सुनवाई तय की हैं। बता दें कि सीएम गहलोत को रिवीजन कोर्ट ने वीसी से पेश होने व बेल बॉड नहीं भरने की छूट दे रखी है।

वीसी के जरिए कोर्ट में पेश होने की छूट

गजेन्द्र सिंह शेखावत मानहानि मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने 6 जुलाई को सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ समन जारी किया था। इसके खिलाफ सीएम गहलोत ने सेशन कोर्ट में रिवीजन फाइल की थी। लेकिन, उन्हें राहत नहीं मिली थी। हालांकि, उन्हें वीसी के जरिए कोर्ट में पेश होने की छूट गई थी। जिसके बाद सीएम गहलोत को 7 अगस्त को वीसी के जरिए कोर्ट में पेश हुए थे।

ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फरवरी में कहा था कि संजीवनी घोटाले में गजेंद्र सिंह शेखावत के माता-पिता और पत्नी के साथ ही पूरा परिवार शामिल है। जिस पर शेखावत ने संजीवनी घोटाले में उन्हें और उनके परिवार को आरोपी बताने के मामले में सीएम गहलोत के खिलाफ मानहानि का दावा किया था। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने इसी साल मार्च महीने में दिल्ली की कोर्ट में सीएम गहलोत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।

ये खबर भी पढ़ें:-‘पक्ष हो या विपक्ष…सीपी जोशी ने किसी को भी नहीं बख्शा’ गहलोत ने की विधानसभा अध्यक्ष की तारीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *