राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने का विरोध, जयपुर सहित सभी जिलों में कांग्रेस का ‘संकल्‍प सत्‍याग्रह’ जारी

राजस्थान में भी सभी जिला मुख्यालयों पर महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन चल रहा है, जो शाम 5 बजे तक चलेगा।

image 46 1 | Sach Bedhadak

Congress Sankalp Satyagraha : जयपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने के विरोध में देशभर में सुबह 10 बजे से कांग्रेस का ‘संकल्‍प सत्‍याग्रह’ जारी है। वहीं, राजस्थान में भी सभी जिला मुख्यालयों पर महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन चल रहा है, जो शाम 5 बजे तक चलेगा । राजधानी जयपुर में भी राहुल गांधी की सजा और सदस्यता रद्द करने के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह चल रहा है। जयपुर कलेक्ट्रेट पर जयपुर शहर कांग्रेस का सत्याग्रह सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे चलेगा। इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास, भजन लाल जाटव, मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, पुष्पेंद्र भारद्वाज, मुनेश गुर्जर सहित कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद है।

जोधपुर में मेडिकल कॉलेज चौराहे पर धरना

वहीं, जोधपुर के मेडिकल कॉलेज चौराहे पर कांग्रेसजन विरोध कर रहे है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेश जोशी के नेतृत्व में चल रहे विरोध-प्रदर्शन में राज्य बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल और विधायक मनीषा पंवार भी पहुंची। इधर, अजमेर के केकड़ी में अंबेडकर स्टेच्यू के पास सत्याग्रह के समर्थन में डॉ. रघु शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध-प्रदर्शन चल रहा है।

करौली में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन

करौली में चिरंजीलाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा के सामने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीना के नेतृत्व सत्याग्रह किया जा रहा है। इस दौरान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश मामू, उपाध्यक्ष भूपेंद्र भारद्वाज, उपाध्यक्ष कन्हैया शर्मा, पीसीसी सदस्य महेंद्र सुरोठिया, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष चंद्र प्रकाश मीणा पूर्व ब्लाक अध्यक्ष लियाकात अली महामंत्री नरेंद्र बैंसला आईटी सेल जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र मीणा भंवर माली सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद है। इसके अलावा कोटा, बारां, टोंक, सवाईमाधोपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर, धौलपुर, बीकानेर, जैसलमेर, बूंदी, सीकर, चूरू, झुंझुनूं सहित प्रदेशभर के सभी जिलों में कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन जारी है।

पीसीसी चीफ ने दिए थे सत्याग्रह करने के निर्देश

बता दें कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार को प्रदेश की सभी जिला कांग्रेस कमेटियों को जिला मुख्यालय पर सत्याग्रह के लिए कहा था। केंद्र सरकार के खिलाफ सभी जिला कांग्रेस मुख्यालयों पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष सत्याग्रह आयोजित करने का निर्देश दिया था। डोटासरा ने पत्र लिखकर जिला कांग्रेस कमेटियों से कहा था कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता को केंद्र सरकार ने तानाशाही और भाजपाई षडयंत्र के तहत समाप्त किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी सरकार की अडानी के पक्ष में ‘क्रोनी कैपिटलिज्म’ की नीति के विरोध में रविवार को सभी जिला कांग्रेस मुख्यालयों पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सत्याग्रह का आयोजन करें।

ये खबर भी पढ़ें:-राजघाट पर कांग्रेस का ‘संकल्‍प सत्‍याग्रह’, खड़गे ने पूछा-क्या नीरव मोदी ओबीसी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *