चुनाव से पहले एक्शन मोड़ में कांग्रेस, PCC से जारी हुई जिला प्रभारियों की लिस्ट, यहां देखें लिस्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मध्य नजर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार की तैयारीयां जोरो पर है। इस को ध्यान में रखते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा एक महत्वपूर्ण कमेटी का गठन किया गया है। अब प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों को राजस्थान के कई जिलों का प्रभारी बनाया गया है।

sb 1 13 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के मध्य नजर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार की तैयारीयां जोरो पर है। इस को ध्यान में रखते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा एक महत्वपूर्ण कमेटी का गठन किया गया है। अब प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों को राजस्थान के कई जिलों का प्रभारी बनाया गया है। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को सभी जिलों के प्रभारी 25 सदस्यों की सूची जारी की।

जिलों का प्रभारियों की सूची जारी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों को राजस्थान के कई जिलों का प्रभारी बनाया गया है अब ये सभी जिला प्रभारी अपने-अपने जिलों में जाकर क्षेत्र का फीडबैक लेंगे और इसकी रिपोर्ट कांग्रेस की चुनाव समिति को सौंपेंगे। मंगलवार को जारी सूची में 25 सदस्यों को जिलों का प्रभारी और विभिन्न जिलों की चुनाव समिति का सदस्य बनाया गया हैं।

जितेंद्र सिंह और शाले मोहम्मद

जयपुर शहर के लिए जितेंद्र सिंह और जयपुर ग्रामीण के लिए शाले मोहम्मद को प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीकानेर सिटी, रूरल और टोंक के लिए रघुवीर मीणा और हरीश चौधरी, अलवर, झुंझुनूं के लिए मोहन प्रकाश और रामेश्वर डूडी, सिरोही, जालौर, पाली, प्रतापगढ़ के लिए प्रमोद जैन भाया और शकुंतला रावत को जिले का प्रभारी मनोनीत किया गया है।

प्रताप सिंह खाचरियावास और धीरज गुर्जर

इसी तरह जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर ग्रामीण, जोधपुर उत्तर, दक्षिण, जोधपुर शहर के लिए महेंद्रजीत सिंह मालवीया और रामलाल जाट को प्रभारी का जिम्मेदारी दी गई है। बांरा, झालावाड़, सवाई माधोपुर के लिए रमेश चंद मीना और डॉ. रघु शर्मा को कमान सौंपी गई है। राजसमंद में उदय लाल आंजना को प्रभारी नियुक्त किया गया है। प्रताप सिंह खाचरियावास और धीरज गुर्जर को धौलपुर, करौली, भरतपुर, दौसा की जिम्मेदारी दी गई है।

लालचंद कटारिया और ममता भूपेश

लालचंद कटारिया और ममता भूपेश को अजमेर शहर, ग्रामीण और भीलवाड़ा के लिए जिला प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह भजनलाल जाटव और मुरली लाल मीना को उदयपुर शहर, उदयपुर ग्रामीण, बांसवाड़ा, डूंगरपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

गोविंद राम मेघवाल और जुबेर खान को कोटा शहर, बूंदी ग्रामीण और चित्तौड़गढ़ का प्रभारी बनाया गया है। अशोक चांदना और सुखराम बिश्नोई को श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और सीकर का प्रभार दिया गया है। नागौर और चूरू जिले के लिए राजेंद्र यादव और नीरज डांगी को प्रभारी बनाया गया है।

विधानसभा सीटों पर फीडबैक लेंगे प्रभारी

जारी सूची में समिति के सदस्य को 25 से 27 अगस्त तक अपने-अपने जिलों में जाकर कांग्रेस जिला अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर विधानसभा सीटों पर फीडबैक लेंगे। इस दौरान जिलों के प्रभारी चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों का बायोडाटा भी लेंगे। उनकी सूची तैयार कर कांग्रेस की चुनाव समिति को भेजी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *