तीन बेटियां होने पर पति ने छोड़ा, न्यायालय ने आदेश दिए उसकी भी नहीं हो रही पालना

अजमेर। तीन बेटियां होने के बाद पत्नी को छोड़ने वाले पति पर आगरा न्यायालय ने कुर्की की कार्रवाई के आदेश दिए हैं। कार्रवाई नहीं होने…

ajmer 3 | Sach Bedhadak

अजमेर। तीन बेटियां होने के बाद पत्नी को छोड़ने वाले पति पर आगरा न्यायालय ने कुर्की की कार्रवाई के आदेश दिए हैं। कार्रवाई नहीं होने से खफा पीड़िता अपने पिता के साथ अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। जहां उसने रोते हुए पति की हरकतें तो बयां की ही साथ ही अलवर गेट थाना पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने और एक सिपाही पर बदसलूकी करने का आरोप भी जड़ा। आगरा निवासी पीड़िता रोमा कुमारी ने बताया कि साल 2008 में उसका विवाह आम का तालाब निवासी मुकेश से हुआ। मुकेश से उसे तीन बेटियां हुई।

छह साल पहले जब तीसरी बेटी हुई तो मुकेश और उसके घर वालों ने उसे बाहर निकाल दिया। इसके बाद से वह अपने पिता के पास आगरा रह रही है। उसने भरण पोषण के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र पेश किया जिस पर न्यायालय ने रुपए जमा करवाने के संबंध में कई नोटिस दिए लेकिन मुकेश ने कभी राशि जमा नहीं करवाई है। अब आगरा की न्यायालय ने कुर्की की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं और स्थानीय पुलिस को भी इसके लिए निर्देशित किया।

पुलिसकर्मी ने की बदसलूकी…

न्यायालय के आदेश की पालना करवाने के लिए वह चार दिन से अजमेर में है लेकिन अलवर गेट थाना पुलिस कोई ध्यान नहीं दे रही है। वहीं एक पुलिसकर्मी ने तो उससे बदसलूकी भी की और दूसरा विवाह करने तक की बात कह डाली। पीड़िता ने कहा कि वह एसपी से न्याय की गुहार लगाने के लिए आई है। यदि उसे न्याय नहीं मिलता तो वह बच्चियों के लिए कोई कठोर एक्शन लेगी।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *