Gaurav Sharma Murder Case : 3 दिन के रिमांड पर आरोपी, करोड़ों की जमीन हथियाने के लिए सिर में मारी थी गोली

शहर कांग्रेस नगर अध्यक्ष गौरव शर्मा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

Gaurav Sharma murder case | Sach Bedhadak

Gaurav Sharma Murder Case : बारां। शहर कांग्रेस नगर अध्यक्ष गौरव शर्मा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस ने शनिवार को आरोपी कांग्रेस जिला महासचिव राजेंद्र मीणा और राम कुमार मीणा को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से न्यायालय ने दोनों आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोप है कि दोनों आरोपियों ने करोड़ों रुपए की जमीन को हथियाने के मकसद से सिर में गोली मारकर शहर कांग्रेस नगर अध्यक्ष गौरव शर्मा की हत्या कर दी थी। पुलिस अब रिमांड अवधि के दौरान पूरे मामले की हकीकत जानना चाहेगी। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी राजेंद्र मीणा उर्फ राजू मुंडला पुत्र रामस्वरूप निवासी मुंडला बिसौती और रामकुंवार मीणा पुत्र बिहारीलाल निवासी हरनावदा को डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

सीआई कोतवाली राजेश खटाना ने बताया कि 7 जून को तलवाड़ा रोड पर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष गौरव शर्मा को गोली मारी गई थी। इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई। गौरव के जीजा नीरज नयन शर्मा की ओर से इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसमें बताया था कि 7 जून की सुबह राजू मुंडला और राम कुंवार मीणा ने उसके साले गौरव को जान से मारने की धमकी दी थी। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। घटना के खुलासे के लिए एक विशेष टीम का गठन क गया। टीम की ओर से तकनीकी अनुंसधान कर घटना का खुलासा करते हुए गुरुवार को आरोपी राजेन्द्र मीणा उर्फ राजू मूंडला व रामकुंवार मीणा को देवपुरा के माल से गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया की घटना में प्रयुक्त हथियार उन्होंने साल 2014 में किसी हथियार तस्कर से खरीदा था।

सेटलमेंट के नाम पर गौरव को बुलाया

आरोपी राजेन्द्र मीणा ने अपने साथी रामकुंवार मीणा को राजसमन्द से हथियार लेकर बुलाया। दोनों ने घटना के एक दिन पहले शाम को गौरव की हत्या करने की साजिश रची। इसके अनुरूप 7 जून को इन्होंने गौरव शर्मा को सेटलमेंट के लिए तलवाडा रोड की जमीन पर बुलाया, जहां झगडा होने पर आरोपियों ने गौरव के सिर मे गोली मार दी। वारदात के बाद आरोपी पुलिस से बचने के लिए खुद का मोबाइल अपने घर पर रखकर कोटा ग्रामीण में देवपुरा के माल में अपने रिश्तेदारी में जाकर छुप गए, लेकिन वे पुलिस से नहीं बच सके । पुलिस ने मामले की जांच को आगे बढ़ाकर कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए आसूचना तंत्र एंव तकनीकी मदद से आरोपियों को ढूंढ निकाला और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

करोड़ों की जमीन हड़पने के लिए की वारदात

आरोपी राजेन्द्र कु मार उर्फ राजू मूण्डला ने उसी 5 बीघा जमीन का ऐग्रीमेंट अपने नाम करवा लिया, जिस जमीन का एग्रीमेंट मृतक गौरव शर्मा के नाम था। आरोपी दबाव और डर दिखाकर गौरव से उस एग्रीमेंट को नष्ट कराना चाहता था। वर्तमान मे यह जमीन राष्ट्रीय राजमार्ग-27 पर है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। आरोपी ने रामकुंवार मीणा को भी आधा बीघा जमीन देने का लालच देकर साजिश में शामिल कर वारदात को अंजाम दिया।

ये खबर भी पढ़ें:-हादसा या खुदकुशी? नहाते समय डूबने से युवक की मौत, भतीजे को मोबाइल देकर पहले ही भेज दिया था घर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *