जननायक का निश्छल प्रेम, 5 साल के कैंसर पीड़ित दिव्यांशु को दिया बर्थडे गिफ्ट…खुद मिलने पहुंचे अस्पताल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के जेकेलोन अस्पताल पहुंचकर वहां भर्ती 5 वर्षीय कैंसर पीड़ित दिव्यांशु को उसके जन्मदिन का गिफ्ट दिया।

Ashok Gehlot06 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने जयपुर के जेकेलोन अस्पताल पहुंचकर वहां भर्ती 5 वर्षीय कैंसर पीड़ित दिव्यांशु को उसके जन्मदिन का गिफ्ट दिया। सीएम गहलोत पहले तो उससे मिले और फिर उसकी कुशलक्षेम पूछी। हालांकि, इस दौरान वह बच्चे और उनके परिजनों की हौसला आफजाई करते नजर आए।

इस दौरान मुख्यमंत्री अपने जज्बात नहीं रोक पाए और भावुक हो गए। सीएम ने अस्पताल के चिकित्सकों को दिव्यांशु की उचित देखभाल करने के दिशा-निर्देश दिए और उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। गहलोत ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

अस्पताल से आने के बाद सीएम गहलोत ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर बच्चे की फोटो शेयर की और लिखा- ‘सीकर दौरे पर मुझे दिव्यांशु का एक भावुक पत्र मिला था। इस पत्र में कैंसर पीड़ित बालक दिव्यांशु ने अपनी भावनाएं लिखीं थीं और मेरे साथ जन्मदिन मनाने की इच्छा जाहिर की। बेटे दिव्यांशु की जन्मदिन हमारे साथ मनाने की सद्भावना व निश्छल स्नेह के अनुपम उपहार के आगे किसी अन्य उपहार की तुलना नहीं की जा सकती है। इसलिए जेके लोन हॉस्पिटल जाकर दिव्यांशु से उनके जन्मदिन पर मुलाकात की। दिव्यांशु का सम्पूर्ण इलाज सरकार जिम्मेदारी से कराएगी। जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं आपको, आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं आप सब भी दिव्यांशु के लिए दुआ कीजिए।’ 

बच्चों ने भेंट किए गुलाब के फूल 

सीएम जब खंडेला गए थे बच्चे के पिता उनसे मिले थे। उन्होंने कहा था कि उनका बेटा एक बार उनसे मिलना चाहता है। इसके बाद जब सीएम को पत्र मिला तो दिव्यांशु के जन्मदिन के मौके पर वह उससे मिलने जेके लोन अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री ने बच्चे के परिजनों को भरोसा दिलाया कि सरकार हरसंभव चिकित्सा उपचार और मदद करेगी। इस दौरान जेके लोन अस्पताल में कई मरीजों के परिजन भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने पहुंचे। कुछ बच्चों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को फादर्स-डे पर गुलाब के फूल भी भेंट किए। 

CM बोले… सबके लिए उठे हाथ 

सीएम गहलोत बच्चे से मिलने के बाद बोले कि कोरोना में सबने अहम भूमिका निभाई। एनजीओ, नर्सेज ने काफी लोगों की जान बचाई। हमने लाखों लोगों की आर्थिक सहायता दी और जिनके काम धंधे बंद हुए उनकी भी सरकार ने मदद की।

ये खबर भी पढ़ें:-“उद्योगपतियों का तो कर सकते हैं कर्ज माफ, लेकिन किसानों का नहीं” गहलोत ने केंद्र पर साधा निशाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *