Rajasthan University में CM गहलोत ने विधि महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय का किया उद्घाटन

आज CM अशोक गहलोत राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में विधि महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। उन्होंने यहां छात्र संघ अध्यक्ष…

image 63 | Sach Bedhadak

आज CM अशोक गहलोत राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में विधि महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। उन्होंने यहां छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु जैफ के कार्यालय का उद्घाटन किया और कार्यक्रम को संबोधित भी किया। सीएम गहलोत ने छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु जैफ को बधाई दी और कहा कि हार जीत की परवाह नही करनी चाहिए, अंतिम विजय सत्य की होती ही।

पहले राजस्थान में 6 विवि आज 90

सीएम ने कहा कि सेवा ही कर्म सेवा ही धर्म हमारा उद्देश्य होना चाहिए। राजस्थान का भविष्य उज्ज्वल है, पहले राजस्थान में 6 विश्वविद्यालय थे जो आज बढ़कर 90 हो गए हैं। पेपर लीक पर उन्होंने कहा कि यह युवाओं की आशाओं पर पानी फेर दिया, हमने कड़ा कानून बनाया और सख्त सजा दी , ये बड़ी बीमारी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में हमारी सरकार ने सबसे ज्यादा नौकरियां दी हैं। युवाओं के लिए 500 करोड़ की युवा कोष का निर्माण किया, युवाओं को सुविधाएं देंगे,हर जिले मेडिकल कॉलेज खोले, युवाओं को इन सब बातों की नॉलेज रखनी चाहिए।

हमारा वित्तीय प्रबंधन शानदार इसलिए योजनाएं बन रही हैं

गहलोत ने आगे कहा कि राजस्थान वो राज्य है जहां हर जिले में मेडिकल कॉलेज खुल रहा है, चिरंजीवी योजना के तहत इस बजट में हमने बीमा राशि को बढ़ाकर 25 लाख कर दिया, जिससे पूरे प्रदेशवासियों के लिए 25 लाख तक का इलाज मिल रहा है। महात्मा गांधी चाहते थे अंतिम आदमी तक योजनाओं का लाभ मिले, हमारी सरकार का वित्तीय प्रबंधन बेहद शानदार है। राजस्थान में आज तेल निकल रहा है, रिफाइनरी बन रही है, यह कुशल वित्तीय प्रबंधन की वजह से ही है।

ERCP पर सीएम ने कहा कि पीएम ने जो वादा किया वह प्रदेश से अभी तक नहीं निभाया, ERCP पूर्वी राजस्थान सहित 13 जिलों से जुड़ा मामला है। ERCP को लेकर हम प्रयासरत, लेकिन ERCP को लेकर केंद्र सरकार आगे नहीं आ रही है।

आने वाले समय में पूरा भार आप पर…

सीएम ने कहा कि राजस्थान शिक्षा और स्वास्थ्य के सेक्टर में हब बनता जा रहा है। आने वाले समय में यह सब भार आपके ऊपर ही आएगा, शिक्षा है तो सब कुछ है, और शिक्षा नहीं है तो जीवन में अंधेरा है। पहले के समय में राजस्थान में अकाल की समस्या आई, पहली बार जब मैं सीएम बना तो मैंने यहां प्राइवेट सेक्टर को भी अनुमति दी। आज जहां भी 500 छात्राएं है वहां पर हमने कॉलेज खोल दिए। जो छात्र कोचिंग नहीं जा पाते थे हम उन्हें फ्री कोचिंग करवा रहे।

( इनपुट- श्रवण भाटी )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *