कल रंधावा करेंगे पायलट-गहलोत से बात..प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं CM, तो भाजपा बोली- जांच एजेंसी तक ने घोटाले को नकारा 

जयपुर। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा कल जयपुर आएंगे। कल दोपहर 12:00 बजे वे जयपुर पहुंचेंगे। सचिन पायलट के धरने वाले मुद्दे को…

image 2023 04 10T103324.218 | Sach Bedhadak

जयपुर। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा कल जयपुर आएंगे। कल दोपहर 12:00 बजे वे जयपुर पहुंचेंगे। सचिन पायलट के धरने वाले मुद्दे को लेकर वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट से मुलाकात करेंगे। कल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पायलट के मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं। 

पायलट का मुद्दा सही..तरीका गलत

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सचिन पायलट के अनशन वाले मामले पर हैरानी जताई और कहा कि सचिन पायलट ने इस मुद्दे पर आज तक तो मुझसे कुछ नहीं कहा। उन्हें पहले मुझसे बात करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि वह डेढ़ साल तक प्रदेश के उपमुख्यमंत्री रहे। इस दौरान उन्होंने वसुंधरा के भ्रष्टाचार का मामला क्यों नहीं उठाया। अब कल मैं जयपुर आने के बाद इस मामले पर बात करूंगा।

रंधावा ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। हमारे नेता राहुल गांधी इसी मुद्दे को लेकर भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले थे। उन्होंने भ्रष्टाचार का मामला उठाया तो केंद्र ने उन्हें सांसदी से हटा दिया। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सचिन पायलट बात करते हैं, यह उनका अधिकार है। भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके साथ हूं लेकिन उन्होंने जिस तरीके से यह मुद्दा उठाया है वह गलत है। 

सीएम गहलोत कर सकते हैं प्रेस कांफ्रेंस 

इधर सीएम अशोक गहलोत भी सचिन पायलट के मुद्दे पर कल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।  कल महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती है। जिसे लेकर पूरे प्रदेश में कार्यक्रम मनाए जाएंगे। इन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। वे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे तो जाहिर है कि सवाल सचिन पायलट के जरूर उठेंगे। इन सवालों पर अशोक गहलोत क्या जवाब देते हैं इस पर सभी की नजर रहेगी। 

राठौड़ ने कहा- अब 108 एंबुलेंस का घोटाला भी उठेगा

सचिन पायलट के वसुंधरा राजे सरकार पर भ्रष्टाचार वाले मामले को लेकर प्रदेश के शीर्ष नेताओं ने निशाना साधा है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सचिन पायलट विधानसभा में नेता रहे हैं। वह अगर विधानसभा में पूर्ववर्ती सरकार पर भ्रष्टाचार का सवाल उठाते तो हम उसका जवाब भी देते। लेकिन कपोल कल्पित बातें अचानक उन्होंने उठाईं, इस तरह की बात चलेगी तो फिर 108 एंबुलेंस घोटाला भी उठेगा। पिछली सरकार के कार्यकाल पर वह सारे घोटाले फिर उठेंगे। जिन की परत दर परत खुलती चली जाएगी।

राठौड़ ने कहा कि सरकार ने माथुर कमीशन बनाया था। माथुर कमीशन को हाईकोर्ट ने स्ट्रैक्ट किया। सरकार की हिम्मत होती तो उस कमीशन को सरकारी इंक्वायरी कमीशन के तहत करती।

जांच एजेंसी तक घोटाले को नकार चुकी

तो वहीं बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि जिस भ्रष्टाचार की बात सचिन पायलट आज उठा रहे हैं। उसकी जांच एक केंद्रीय एजेंसी बहुत पहले कर चुकी है और यह साफ कर चुकी है कि इस तरह का कोई घोटाला नहीं हुआ था। उन्होंने इस बात को साफ-साफ नकारा है। मैं सचिन पायलट से आग्रह करूंगा कि राजस्थान में 4 सालों में जो बजरी माफिया, खनन माफिया, गुंडागर्दी इस तरह की घटनाएं हो रही है, जहां पर श्रीराम के नारे लगाने वाले पर प्रतिबंध लगाया जाता है, महाराणा प्रताप की धरती पर भगवा पताका ले जाने पर प्रतिबंध लगाया जाता है, ऐसे लोगों के खिलाफ भी उन्हें अपने अनशन में मांगों को रखना चाहिए। 

भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोपों पर कार्रवाई नहीं होने पर अनशन पर पायलट

दरअसल सचिन पायलट ने भाजपा सरकार पर कांग्रेस के लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर मुख्यमंत्री गहलोत के कोई कार्रवाई नहीं करने पर सीएम गहलोत और कांग्रेस आलाकमान को निशाने पर लिया है। इसलिए वे 11 अप्रैल को जयपुर में शहीद स्मारक पर एक दिन के अनशन पर बठेंगे। पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने विपक्ष में रहते पीसीसी अध्यक्ष होने के नाते मैं खुद स्वयं और मुख्यमंत्री गहलोत ने भी शराब माफिया और बजरी माफिया पर बयान दिए। अब विपक्ष के लोग भाजपा और कांग्रेस पर मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं। इस संबंध में 28 मार्च 2022 और 2 नवंबर 2022 को सीएम को चिट्ठी भी लिखी। साथ ही, चुनाव फिर से जीतने के लिए आलाकमान को भी इस मामले में कार्रवाई करने का सुझाव दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *