इस कंपनी के निवेशक हुए बर्बाद, 1 लाख के बन गए केवल 2000 रुपए

यह बात हम सभी जानते है कि शेयर बाजार में लगाया गया दांव आपको मालामाल बना सकता है, वहीं दांव उलटा पड़ने पर भारी नुकसान…

share 01 | Sach Bedhadak

यह बात हम सभी जानते है कि शेयर बाजार में लगाया गया दांव आपको मालामाल बना सकता है, वहीं दांव उलटा पड़ने पर भारी नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसा ही एक शेयर है जिसने अपने निवेशकों को बर्बाद कर दिया है इस स्टॉक का नाम सिंटेक्स प्लास्टिक्स टेक्नोलॉजी (Syntex Plastics Technology) है। इस स्टॉक ने पिछले 1 साल में 69.13% का नेगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि पिछले पांच दिनों में इस शेयर में 17.95% की तेजी देखने को मिली है।

यह खबर भी पढ़ें:- रॉकेट बना यह पैनी स्टॉक, 27 रुपए के पार पहुंचा भाव, निवेशकों के चेहरों पर आई मुस्कान

share Market 7 | Sach Bedhadak

पिछले 6 साल में निवेशक हुए बर्बाद

बता दें कि 6 साल पहले सिंटेक्स प्लास्टिक्स टेक्नोलॉजी (Syntex Plastics Technology) के शेयरों की कीमत 105.95 रुपए प्रति शेयर था, जो वर्तमान में -97.83% गिरावट के साथ 2.30 रुपए प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा है। इस अवधि के दौरान यह शेयर 102.60 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। अगर इस अवधि के दौरान इस शेयर में किसी निवेशक ने 1 लाख का निवेश किया होगा तो वो बर्बाद हो चुका है, क्योंकि उसकी रकम 1 लाख से घटकर 2 हजार से भी कम हो गई है। हालांकि पिछले पांच दिनों में इस कंपनी के शेयरों में 17.95% की गिरावट दर्ज की गई है।

sintex 01 | Sach Bedhadak

जानिए क्या काम करती है कंपनी?
सिंटेक्स प्लास्टिक्स टेक्नोलॉजी (Syntex Plastics Technology) पानी की टंकियां बनाने का काम करती है। इसके अलावा प्लास्टिक्स से जुड़े कई आईटम बनाती है। इसका 52 वीक का हाई लेवल 8.50 रुपए और 52 वीक का सबसे लो 1.75 रुपए है। इस कंपनी को मार्केट कैप 146.31 करोड़ रुपए है।

image 49 | Sach Bedhadak

दिवालियापन प्रोसेस से गुजर रही है कंपनी

सिंटेक्स प्लास्टिक्स टेक्नोलॉजी (Sintex Plastics Technology) मौजूदा समय में दिवालियापन प्रक्रिया से गुजर रही है। पिछले दिनों नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने सिंटेक्स प्लास्टिक्स टेक्नोलॉजी लिमिटेड के खिलाफ दिवालियापन की याचिका स्वीकार की है। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की अहमदाबाद वेंच ने एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी (इंडिया) की तरफ से फाइल की गई एप्लीकेशन को स्वीकार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *