‘राम जन्मभूमि की पूरी जमीन मिल गई है…अब कृष्ण जन्मस्थली मिल जाए तो बेहतर होगा’ पदभार ग्रहण करने पर बोले मंत्री दिलावर

3 जनवरी बुधवार को कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने सुबह मंत्रालय भवन स्थित सचिवालय कार्यालय में पदभार ग्रहण किया। कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर समेत कई मंत्री आज सचिवालय में कार्यभार संभाल सकते हैं।

Rajasthan Police 2024 01 03T142529.299 | Sach Bedhadak

Cabinet Minister Madan Dilawar: 3 जनवरी बुधवार को कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने सुबह मंत्रालय भवन स्थित सचिवालय कार्यालय में पदभार ग्रहण किया। कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर समेत कई मंत्री आज सचिवालय में कार्यभार संभाल सकते हैं। इससे पहले सोमवार को कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जोगाराम पटेल, अविनाश गहलोत और राज्य मंत्री ओटाराम देवासी, जवाहर सिंह बेढम ने अपना पदभार संभाला है।

गरीबों को गणेश मानकर काम करेंगे

पदभार संभाला के बाद मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि वह गरीबों को गणेश मानकर काम करेंगे। अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को धीरे-धीरे आगे लाने का प्रयास होगा। इस दौरान मंत्री दिलावर ने एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के अपनी मस्जिदों को आबाद रखने के बयान पर कहा कि राम जन्मभूमि और कृष्ण जन्मभूमि के बारे में सच्चाई यह है कि यहां भगवान राम और भगवान कृष्ण के मंदिर थे। राम जन्मभूमि को पूरी जमीन मिल गई है। अब तो बेहतर होगा कि कृष्ण स्वयं जन्मभूमि बता दें। फिर भी मैं इस बात पर जोर दूंगा कि कृष्ण की जन्मस्थली हमें मिल जाए तो बेहतर होगा। अन्यथा कानून अपना काम करेगा. अदालतें अपना काम करेंगी।

सोशल मीडिया पर हुआ था वीडियो वायरल

दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान मुस्लिम युवाओं से अपनी मस्जिदों को आबाद रखने की अपील की थी. आज हमने वह स्थान खो दिया है जहां हम 500 वर्षों तक कुरान पढ़ते रहे। उन्होंने दिल्ली की सुनहरी बाग मस्जिद का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि हमारी मस्जिदें हमसे छीन ली जाएं।

कलंकित ढांचे को ढहाने में मेरा भी योगदान

आगे कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने कहा- मैं अपने परिवार और कार्यकर्ताओं के साथ रामलला के दर्शन करने जाऊंगा। उन्होंने कहा कि कलंकित ढांचे को गिराकर अस्थायी मंदिर बनाने में मेरा भी आंशिक योगदान था। मैंने फरवरी 1990 में प्रतिज्ञा ली थी कि जब तक राम मंदिर नहीं बन जाता, तब तक मैं माला नहीं पहनूंगा। जब तक कश्मीर से धारा 370 नहीं हटती, मैं आरामदायक बिस्तर पर नहीं सोऊंगा। मैं वर्षों से जमीन पर बिछी चटाई और कालीन पर सोता रहा हूं, लेकिन मेरा यह संकल्प अब पूरा हो गया है।