BJP की मैराथन चुनावी बैठक आज, मुख्यमंत्री के दावेदारों को नड्डा देंगे चुनावी टास्क

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा आज यहां पार्टी की चुनावी तैयारी को लेकर मैराथन बैठक लेंगे।

JP Nadda 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा आज यहां पार्टी की चुनावी तैयारी को लेकर मैराथन बैठक लेंगे। इस दौरान वे आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी नेताओं को निजी आकांक्षाओं को पीछे छोड़ एकजुट होकर आगे बढ़ने का संदेश देसकते हैं। बता दें, भाजपा मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश नहीं करेगी। 

लिहाजा, सूत्रों का कहना है कि भाजपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री पद के सभी आकांक्षियों से पार्टी संगठन के लिए मजबूती से कदमताल कर काम करने का संदेश दे सकते हैं, ताकि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर भारी जीत सुनिश्चित की जा सके। 

नड्डा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए भाजपा की राजस्थान इकाई की कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे और उम्मीद है कि वह मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को संगठन के लिए काम करने के लिए कहेंगे। बैठक में केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी और प्रदेश चुनाव सह-प्रभारी नितिन पटेल भी मौजूद रहेंगे। 

चुनाव केन्द्रीय नेताओं की देखरेख में

नड्डा का इस महीने यह दूसरा दौरा है। इससे पहले 16 जुलाई को जयपुर आए थे और प्रदेश भाजपा के नहीं सहेगा राजस्थान अभियान की शुरुआत की थी। जयपुर के बीलवा में जेपी नड्डा की सभा हुई थी। ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान पूरे राजस्थान में चल रहा है। एक अगस्त को जयपुर में बड़े प्रदर्शन के साथ यह अभियान समाप्त होगा। ऐसे में शनिवार की बैठक में आगे के अभियान व आंदोलन की रूप रेखा भी तय हो सकती है। प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा पहले ही यह ऐलान कर चुकी है कि किसी भी स्थानीय नेता के चेहरे को आगे नहीं किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही चेहरा होंगे। ऐसे में राजस्थान में चुनावी कमान पूरी तरीके से केन्द्रीय नेताओं के हाथ में रहेगी। 

चुनावी समितियों को लेकर भी चर्चा 

नड्डा के पार्टी के राज्य के नेताओं के साथ प्रदेश में चुनाव संबंधी समितियों के गठन पर चर्चा करने की उम्मीद है और संगठनात्मक समितियों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। पार्टी के एक नेता ने कहा कि अगले 10 दिन के भीतर एक और स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान का दौरा किया था और भाजपा के चुनावी नारे ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ की घोषणा करते हुए स्पष्ट रूप से मौजूदा मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधा था।

बूथ लेवल तक चर्चा 

नड्डा के सामने प्रदेश भाजपा के नेता बूथ और पन्ना स्तर के संगठनात्मक ढांचे को लेकर जानकारी रखेंगे। इसके लिए प्रेजेंटेशन तैयार किया गया है। इसके अलावा सवाईमाधोपुर की बैठक में बनी परिवर्तन यात्रा की योजनाओं को लेकर भी खाका पेश किया जाएगा। यात्राओं का नेतृत्व किस इलाके में किसके हाथ में रहेगा। यह भी बैठक में तय कर लिया जाएगा। 

ये खबर भी पढ़ें:-अंजू की तरह एक और लड़की ने बनाया पाक जाने का प्लान, पकड़ी गई तो 3 घंटे तक पुलिस को किया गुमराह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *