बिपरजॉय तूफान का कहर: बाड़मेर में डूबने से 4 चचेरे भाइयों सहित 5 की मौत, गांव में पसरा मातम

बाड़मेर। राजसान के बाड़मेर में चक्रवती तूफान बिपरजॉय से हुई बारिश के बाद जिले भर में बांध, तालाब और नाडी लबालब हो गए है। यही…

New Project 2023 06 19T161727.608 | Sach Bedhadak

बाड़मेर। राजसान के बाड़मेर में चक्रवती तूफान बिपरजॉय से हुई बारिश के बाद जिले भर में बांध, तालाब और नाडी लबालब हो गए है। यही पानी अब जानलेवा हो गया है। जल भराव के कारण अब तक चार मासूम बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो चुकी है। उनके शव बरामद किए जा चुके हैं। पुलिस प्रशासन व एसडीआरएफ तथा एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। पुलिस प्रशासन ने लोगों से जलभराव वाले क्षेत्रों में नहीं जाने की अपील की है। जानकारी के अनुसार, बाड़मेर जिले के सेड़वा थाना इलाके के गंगासरा गांव में डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। वहीं सिवाना के पादरली गांव में बकरियां चराने गए दो चचेरे भाइयों की तालाब में डूबने से मौत हो गई।

बकरियां चराने गए दो चचेरे भाई पानी में डूबे

सिवाना थानाधिकारी नाथुसिंह ने बताया कि बाड़मेर जिले के सिवाना थाने के पादरड़ी कल्ला सिवाना निवासी दो मासूम चचेरे भाई राहुल (8) पुत्र खीमाराम, पुखराज (7) पुत्र चन्द्राराम रविवार शाम को बकरियां चराने के लिए गए थे। देर शाम तक जब मासूम बच्चे घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने इधर-उधर ढूंढा, लेकिन बच्चे कई नहीं मिले।

वहीं बच्चों के चप्पल ग्राम पंचायत पादरड़ी ग्राम पंचायत के आगे खोले हुए थे। इसके बाद दोनों बच्चे पंचायत के सामने बने वांकल नाडी पर नहाने के लिए गए। नाडी में पानी ज्यादा होने के कारण दोनों बच्चे डूब गए है और दोनों की मौत हो गई। पुलिस व प्रशासन को करीब 8 बजे बाद जानकारी मिली, लेकिन रात होने की वजह से प्रशासन रेस्क्यू हो नहीं पाया। सोमवार सुबह प्रशासन ने रेस्क्यू कर दोनों के शवों को बाहर निकाला। पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए।

तीनों हादसों में 4 चचेरे भाइयों सहित 5 की मौत…

जानकारी के अनुसार, बाड़मेर के सेड़वा थाना इलाके के गंगासरा गांव में हादसे के शिकार हुए दो बच्चे कृपाल सिंह (8) पुत्र दीप सिंह और खेत सिंह (7) पुत्र चैन सिंह शामिल हैं। दोनों बारिश से गड्डे में जमा हुए पानी में डूब गए। इससे दोनों की मौत हो गई। दोनों चचेरे भाई थे। वहीं सिवाना थाना इलाके में हादसे के शिकार हुए बच्चों में पादरली गांव निवासी प्रकाश पुत्र चंद्रा राम (8) और राहुल पुत्र खेताराम भील (7) शामिल हैं। ये भी चचेरे भाई थे। वहीं सिवाना के राखी तालाब में एक युवक भी पानी में डूब गया। पांचों की पानी में डूबने से मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *